June 26, 2017

ताज़ा खबर
 

वीडियो: कश्मीर में बदसलूकी का शिकार जवान बोला- लात मारी फिर भी चुप रहे, भीड़ लगाती रही ‘गो इंडिया गो बैक’ और ‘पाक जिंदाबाद’ के नारे

जवान ने बताया कि वो लोग कि वह युवक 'गो इंडिया गो बैक' और 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगा रहे थे। हमारी कर्तव्य पोलिंग अधिकारियों की रक्षा करना था। इसलिए हमने खुद को शांत रखा और चुपचाप वहां से बाहर आ गए।

Author नई दिल्ली। | April 19, 2017 16:31 pm
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सीआरपीएफ जवान की पिटाई का वीडियो। (Photo Source: Videograb/Facbook:Kashmir news 24×7)

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर जम्मू-कश्मीर में सेना के साथ बदसलूकी और मारपीट का एक वीडियो सामने आया। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ युवक सीआरपीएफ के जवानों के साथ मारपीट और बदसलूकी कर रहे हैं। हालांकि जवानों ने उनके इस व्यवहार पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी और वहां से चुपचाप चले गए। जिन जवानों के साथ बदसलूकी की गई उनमें ओडिशा के संभलपुर के रहने वाला एक जवान भी शामिल था। जवान ने OTV ओडिशा से बातचीत में आपबीती सुनाई। जवान ने कहा,” जिनके साथ मारपीट हुई, लात मारी गई उनमें मैं भी शामिल था। हम बड़गाम जिले के नासरुल्लाहपुर में चुनाव ड्यूटी पर थे। लौटते वक्त युवाओं की भीड़ ने हमको परेशान और अत्याचार किया।”

जवान ने बताया, “भीड़ में मौजूद युवक ‘गो इंडिया गो बैक’ और ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे। हमारी कर्तव्य पोलिंग अधिकारियों की रक्षा करना था। इसलिए हमने खुद को शांत रखा और चुपचाप वहां से बाहर आ गए।” हमने सोचा भी बदला लेने से अच्छा संयम रखना है। हमें ट्रेनिंग के दौरान प्रतिकूल परिस्थतियों में बने रहना सीखाया गया है। वहीं, चैनल से बातचीत में जवान की मां ने कहा कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है और इच्छा है कि वह इसी तरह से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करता रहेगा।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कश्मीर में जवानों के साथ बदसलूकी का वीडियो सामने आने के बाद इस घटना का पूरे देश भर में विरोध हो रहा था। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद आम आदमी से लेकर सेलिब्रिटीज तक सब ने इस घटना का विरोध किया। सीआरपीएफ के आईजी रविदीप सिंह की ओर से कहा गया कि प्रथम दृष्टया जवानों के साथ हुए बर्ताव का वीडियो वास्तविक लग रहा है। इस मामले में एफआईआर दर्ज करा दी है। साथ ही 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। इस वीडियो के सामने आने के कुछ दिन बाद ही एक दूसरा वीडियो सामने आया था, जिसमें कथित तौर पर एक शख्स को जीप के ऊपर बैठाकर घूमाते हुए दिखाया गया था। बताया जा रहा है कि यह जीप सेना की है और इसमें जवान सवार थे। हालांकि इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 19, 2017 4:31 pm

  1. No Comments.
सबरंग