ताज़ा खबर
 

भारत में IS के पैर पसारने का तरीका! ऑडियो मेसेज के जरिए लोगों को बोटी, महिला और मकान का देता है लालच

खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस को लेकर नई जानकारी सामने आई है।
आईएसआईएस। (फाइल फोटो)

खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस को लेकर नई जानकारी सामने आई है। आईएस केरल में किस तरह आतंकियों की नियुक्ति करता है इस बारे में इंडिया टुडे ग्रुप ने अपनी एक एक्सक्लुसिव रिपोर्ट तैयार की है। केरल में युवाओं को बर्गलाकर उन्हें आतंकी बनने के लिए आईएस किस तरह के हथकंडे अपनाता है इस बारे में ग्रुप ने अपनी रिपोर्ट पेश की है। खबर के मुताबिक आईएस के रिक्रूटर्स कुछ ऑडियो सिगनल्स का इस्तेमाल कर युवाओं को आईएस में शामिल होने के लिए उकसाते हैं। यह ऑडियो सिगनल्स खोरासान की पहाड़ी इलाकों से भेजे जाते हैं जिनमें युवाओं को बर्गलाने के लिए जिहाद, घर और महिलाओं तक को किसी सामग्री की तरह पेश करने के ऑफर्स दिए जाते हैं।

आतंकी इन चीजों का लाचल देकर युवाओं को बर्गलाने की कोशिश करते हैं। खबर के मुताबिक माना जाता है कि केरल के अब्दुल राशिद अब्दुल्ला ने इसी तरह के ऑपरेशन्स के जरिए जुलाई 2015 में आईएस के लिए राज्य से फंडिग और रिक्रूटमेंट का काम किया था। वहीं खबर के मुताबिक बीते दो सालों में अब्दुल की रैंक में इजाफा हुआ है और अब वह अफगानिस्तान से बैठकर भारत से आईएस के लिए आतंकी बनाने का काम करता है। खबर के मुताबिक अब्दुल्ला ने ही केरल से 21 युवाओं को आईएस में भर्ती होने के अफगानिस्तान पहुंचाया था।

वहीं खबर के मुताबिक ऑडियो मेसेजिस के जरिए अब्दुल्ला लोगों को प्रभावित करने के लिए कई तरह के ऑफर्स और बातें बताते है। वह अपने मेसेज में कहता है- “यहां पर सभी सुविधाएं हैं, घरों में बिजली और पानी है। बाजार हैं जहां पर आपको सब कुछ मिल सकता है- चॉकलेट, बिस्कुट, मांस, सब्जियां, सब कुछ”। ऐसे ही मेसेजिस में अब्दुल्ला महिलाओं को ऑफर करने की बातें भी कहता है। वह बताता है कि मारे गए मिलिटेंट्स के दोस्तों को उनकी पत्नियों के साथ शादी करने की इजाजत होती है। वह कहता है- “मेरे दोस्त, मुर्शीद ने एक कुंवारी महिला से शादी की है साजिद ने शादी की। यहां पर शादी करना आसान है।”

वीडियो (Source: India Today)

ऐसे ही मेसेज के जरिए वह बताता है आईएस के राज में सिर्फ शरियत कानून मान्य है। वह आईएसआईएस को विशुद्ध रूप से इस्लामी कहता है। साथ ही बर्गलाने के लिए वह बताता है कि आईएस काफी बड़े क्षेत्र पर राज करता है जिसकी सीमाएं इराक, सीरिया, लीबिया और अफ्रीका तक हैं। खबर के मुताबिक अब्दुल को एनआईए ने इसी साल जनवरी महीने में लोगों को आतंकी बनने के लिए मोटवेट करने के लिए नामजद किया था। इस साल मार्च महीने तक लगभग 75 लोगों को देशभर से संदिग्ध आईएस संबंध होने के चलते गिरफ्तार किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग