ताज़ा खबर
 

व्यापमं में फंसे पूर्व मंत्री जमानत पर छूटे

मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं (व्यावसायिक परीक्षा मंडल) घोटाले मामले में प्रदेश के पूर्व तकनीकी शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा को सुबह यहां केंद्रीय जेल से रिहा किया गया..
Author भोपाल | December 21, 2015 02:15 am
पूर्व शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आते हुए। (पीटीआई फोटो)

मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं (व्यावसायिक परीक्षा मंडल) घोटाले मामले में प्रदेश के पूर्व तकनीकी शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा को सुबह यहां केंद्रीय जेल से रिहा किया गया। 18 दिसंबर को मध्यप्रदेश हाई कोर्ट ने शर्मा को राहत देते हुए व्यापमं के आरक्षक भर्ती घोटाले मामले में उन्हें जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए थे।

केंद्रीय जेल के बाहर सुबह से बड़ी संख्या में उनके समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा। जेल से निकलने के बाद शर्मा पहले हनुमान मंदिर और शनि मंदिर गए और बाद में अपनी मां से मिलने भोपाल स्थित घर पहुंचे। इसके बाद बड़ी संख्या में उनके गृह नगर सिंरोज से आए समर्थकों के साथ पूर्व मंत्री सिंरोज और विदिशा के लिए रवाना हो गए।

जेल से बाहर आकर उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे न्याय पर विश्वास है, उन सभी लोगों का धन्यवाद जिन्होंने मेरा साथ दिया।’ 18 दिसंबर को न्यायाधीश एस केमकर व न्यायाधीश के के त्रिवेदी की युगलपीठ ने उन्हें आरक्षक भर्ती घोटाले मामले में जमानत दी थी। युगलपीठ ने पांच लाख रुपए के निजी मुचलके पर पूर्व मंत्री शर्मा को जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए थे। वे जून 2014 से न्यायिक हिरासत में थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.