ताज़ा खबर
 

गांववालों का आरोप- आदित्यनाथ के दौरे के वक्‍त पुलिसवालों ने बाहर से बंद कर दिए हमारे घरों के दरवाजे

ताजा विवादों के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा स्थित ताजमहल का दौरा किया और पर्यटकों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं।
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो सोर्स- PTI)

उत्तर प्रदेश के आगरा के कच्छपुरा गांव के ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा का हवाला देकर जिला प्रशासन ने गुरुवार (26 अक्टूबर) सुबह सुरक्षा कारणों से उन्हें उनके घरों से बाहर नहीं निकलने दिया गया था। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार योगी आदित्यनाथ के मुगल हेरीटेज वॉक के तहत इस गांव का करीब 100 मीटर क्षेत्र आ रहा था। योगी आदित्यनाथ के दौरे के मद्देजनर पुलिस और सरकारी अफसर चप्पे चप्पे पर मौजूद थे। योगी आदित्यनाथ को गांव के सामने से पैदल ही जाना था। सीएम आदित्यनाथ की यात्रा के दौरान गांववाले केवल अपनी खिड़कियों से उन्हें देख सकते थे। गांववालों ने मीडिया से बातचीत में प्रशासन के इस बरताव पर नाराजगी जतायी और कहा कि वो सीएम योगी आदित्यनाथ को करीब से देखना चाहते थे। आगरा के जिलाधिकारी गौरव दयाल ने टीओआई से कहा कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा सुनिश्चित करना आसान नहीं था। जिलाधिकारी ने लोगों को घरों में बंद किए जाने के आरोप से इनकार किया।

जिलाधिकारी ने टीओआई से कहा कि रास्ता काफी संकरा था इसलिए प्रशासन ने हर परिवार से दो लोगों को बाहर रहने के लिए कहा था, परिवार के बाकी सदस्यों से घर के अंदर रहने का अनुरोध किया गया था ताकि बाहर जगह की कमी न हो। जिलाधिकारी ने कहा कि ये फैसला मुख्यमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया और सीएम की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। जिलाधिकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ के कहने पर बाद में सभी गांववालों को बुलाकर उनसे मिलाया गया था। बीजेपी ने भी गांववालों के लगाए आरोपों से इनकार किया।

ताजमहल पिछले कुछ समय से विवादों से घिरा हुआ है। यूपी के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा बता दिया था। बीजेपी सांसद विनय कटियार ने ताजमहल को शिव मंदिर बताया। वहीं बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया कि ताजमहल चोरी की जमीन पर बना है। हालांकि योगी आदित्यनाथ ने संगीत सोम के बयान का खंडन किया। वहीं बीजेपी सासंद परेश रावल ने तामहल का बचाव करते हुए उसे मोहब्बत की निशानी बताया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    Rajkumar
    Oct 27, 2017 at 8:03 pm
    Kya bakwash khabar h jhute CM Ko kon dekhna pasand karega
    (0)(0)
    Reply
    1. V
      V K Agarwal
      Oct 27, 2017 at 4:12 pm
      तेरे इस नथिंग बाद इन अक्सेप्टिंग डायरेक्टली अबाउट रेस्ट्रॉन्ट इम्पोसेड ों विल्लागेरस व्हिच इस फैक्ट.पुलिस इस अक्सेप्टिंग आईटी इंदिरेक्ट्ली अस पीपल डॉन'टी अंडरस्टैंड थे मीनिंग.सीधे एक्सेप्ट करने में उनका कद बढ़ाता ही. वह उस से वंचित ही रह गए. हरेक की अपनी इच्छा और पसंद अलग अलग है. हो सकता है किसी दबाव में ऐसा कर रहे हों या किसी दुसरे की इज्जत को बढ़ावा देने के इरादे से ऐसा कर रहे हों जिस से उनको शाबाशी मिल जाये.इरादा अच्छा है लेकिन उम्मीद पूरी हुई के नहीं पता नहीं दूसरा कोई ऐसा करेगा नहीं और खुद ऐसा करना ठीक नहीं.
      (0)(0)
      Reply
      1. J
        jameel shafakhana
        Oct 27, 2017 at 12:33 pm
        DHAAT,SWAPANDOSH, SEXTIME, SEXPOWER, NAMARDI OR NILL SHUKRANUO KA SAFAL ILAJ : jameelshafakhana /
        (0)(0)
        Reply