March 30, 2017

ताज़ा खबर

 

सेना ने सरकार को सौंपा सर्जिकल स्ट्राइक का 90 मिनट वाला वीडियो

इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में घुसकर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी करने के लिए अपनी तरफ से हरी झंडी दे दी है।

सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी देते डीजीएमओ ले. जनरल रणबीर सिंह और विदेश मंत्रालय के विकास स्वरूप। ( Photo-PTI) (फाइल फोटो)

इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में घुसकर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी करने के लिए अपनी तरफ से हरी झंडी दे दी है। अब इसपर अंतिम फैसला प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ ऑफिस) को लेना है कि वीडियो को रिलीज किया जाए या नहीं। इक्नॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, आर्मी के सीनियर अफसरों ने बताया कि आर्मी चाहती है कि वीडियो को रिलीज किया जाए ताकि वे आरोप रुक सकें जिनमें कहा जा रहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक की ही नहीं गई। एबीपी की खबर के मुताबिक, सेना ने सरकार को वीडियो सौंप भी दिया है। वीडियो 90 मिनट का है। आर्मी की तरफ से वीडियो जारी करने की बात पाकिस्तान द्वारा आरोप लगाने के बाद कही गई है जिसमें कहा गया है कि सर्जिकल स्ट्राइक हुई ही नहीं। गौरतलब है कि पाकिस्तान के अलावा विपक्षी दलों के कई नेती भी सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांग चुके हैं। उन नेताओं में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस के नेता संजय निरुपम जैसे नाम शामिल हैं।

वीडियो: जनसत्ता बुलेटिन

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मतभेदों को परे करते हुए सर्जिकल स्‍ट्राइक के मुद्दे पर उनकी जोरदार तारीफ की थी। केजरीवाल ने सीमापार मौजूद आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्‍ट्राइक का आदेश देने का फैसला लेने को पीएम मोदी को सैल्‍यूट भी किया। लगभग तीन मिनट के इस वीडियो में केजरीवाल ने कहा कि भले ही उनके पीएम मोदी से कई मुद्दों पर मतभेद हो लेकिन इस मुद्दे पर उनके साथ हैं। केजरीवाल ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को नकार रहे पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर बेनकाब करने की अपील भी की थी। वहीं कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने भारतीय सेना की पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में सर्जिकल स्‍ट्राइक की कार्रवाई को फर्जी बताया था। निरूपम ने ट्वीट किया था, ”प्रत्‍येक भारतीय पाकिस्‍तान के खिलाफ सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स चाहता है लेकिन भाजपा द्वारा राजनीतिक फायदे के लिए फर्जी वाली नहीं। देश के हितों पर राजनीति।”

Read Also: सर्जिकल स्ट्राइक: पहली बार एलओसी के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई आंखों देखी, तड़के ट्रकों में भर कर ले जाई गई थी लाशें

गौरतलब है कि 27-28 सितंबर की रात को भारतीय सेना ने पीओके में आतंकी लॉन्‍चपैड पर सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी। इसमें बड़ी संख्‍या में आतंकी मारे गए थे। भारत की ओर से यह कार्रवाई उरी हमले के जवाब में की गई थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 5, 2016 8:15 am

  1. G
    girish kesharwani
    Oct 5, 2016 at 7:27 am
    अरविन्द केजरीवाल और संजय निरुपम जी जो भारतीय सेना के विश्वसनीयता पर सवाल उठा रहे हैं, और सर्जिकल स्ट्राइक की सबूत मांग रहे हैं. मुझे दोनों नेताओं के हिंदुस्थानी होने पर संदेह है, दोनों नेताओं के डीएनए टेस्ट होनी चाहिए की वो वास्तव में भारतीय हैं या फिर किसी इस्लामिक कंट्री की दें है.
    Reply
    1. K
      K.CSHARMA
      Oct 5, 2016 at 12:49 pm
      केजरीवाल और ये सिरफिरे काग्रेसियो को जो कांग्रेस को क्या काहू जड़ से खत्म करना चाहते है वे यदि सेना के लिए गलत बाते कहते है कितना दुखड़ाई है उनके माँ बाप इनको गाली नहीं देंगे तो क्या करेंगे इनकीऔलादे हराम कि कमाई खा रही है
      Reply
      1. P
        Pradeep Trivedi
        Oct 5, 2016 at 3:38 am
        आप केजरीवाल को नही जानते है। जब उन्होने पहला शब्द कहा कि मैं मोदी जी को सेल्युट करता हूँ तभी मैं समझ गया कि ये बखेड़ा खड़ा करने वाला है। सरकार को इन लोगो की बातो में आना नही चाहिये क्योंकि ये लोग कहीं भी नही रुकेगें। जब सर्जिकल स्ट्राइक का विडियो जारी हो जाएगा तो ये कहेगें इसमें जो जगह दिख रही है यह हिन्दुस्तान की फलां जगह है। ये पाकिस्तानी सलवार कमीज में आंतकी जो बताये जा रहे यह सेना के ही जवान है और जो फायर और हेन्ड ग्रेनेड फटने के सीन है यह फलां फलां अंग्रेजी पिक्चर से चुराये है।
        Reply
        1. M
          manoj juyal
          Oct 5, 2016 at 10:39 am
          Hahahahahaha
          Reply
          1. इशांत सोनी
            Oct 6, 2016 at 3:21 am
            ी बात है भाई,हमारी सेना किसी को सबूत क्यों दे हमें हमारी सेना पर विश्वास है था ओर हमेशा रहेगा।कुछ लोग सेना से सबूत मांग रहे है शर्म आणि चाहिए ऎसे लोगो को ।
            Reply
          2. S
            Simmi Jain
            Oct 5, 2016 at 8:11 am
            आप अरविंद केजरीवाल का वीडियो वापस देखें। वो मोदीजी को सर्जिकल स्ट्राइक्स करने का निर्णय लेने के लिए सैल्युट कर रहे हैं। वो पाकिस्तान की घिनौनी राजनैतिक चाल को बेनकाब करने की अपील कर रहे हैं। अगर आप कुछ प्रमुख विदेशी अखबारों को पढें तो आपका खून खौल जाएगा कि कैसे पाकिस्तान अपना घिनौना खेल खेल रहा है। पाकिस्तान को ईंट का जवाब पत्थर से नहीं बल्कि पूरे पहाड़ को उसके ऊपर गिरा के देना जरूरी है।
            Reply
            1. U
              unitedallahabad
              Oct 5, 2016 at 8:51 am
              है केजरी और कांग्रेस वाले देश द्रोही इनकी माँ ki
              Reply
              1. S
                Srinivas
                Oct 5, 2016 at 9:55 am
                सिम्मी जैन जी ये अँधा कुजिलिबल हाईब्रीड भांड है . वह क्या एमी को कैमरा फोटो लेके जाने की बात कर रहहि योयध मैदान में ???? दिमाग न होना वाले इस गद्दार को कुछ दुशरा सोचेंगे..ये आस्तीन का सैप है डेल्ही को दस रहे है ..देश के आर्मी दस ने की मूड में
                Reply
                1. Load More Comments

                सबरंग