December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

BSF ने जारी किया पाकिस्‍तानी बंकर उड़ाने का वीडियो, कहा- यह सिर्फ नमूना, नुकसान बहुत किया है

पाकिस्‍तानी सैनिक सीमापार से लगातार फायरिंग कर भारतीय नागरिकों को निशाना बना रहे हैं।

बीएसएफ अाईजी डीके उपाध्‍याय। (ANI)

सीमा सुरक्षा बल ने भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई का एक वीडियो जारी किया है। बीएसएफ ने पाकिस्‍तानी बंकर को नष्‍ट किए जाने की फुटेज जारी करते हुए कहा कि यह एक उदाहरण है कि सेना ने पाकिस्‍तान को कितना भारी नुकसान पहुंचाया है। एक वरिष्‍ठ बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्‍तानी सैनिक सीमापार से लगातार फायरिंग कर भारतीय नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तानी फायरिंग और शेलिंग में मंगलवार से कई लोग मारे गए हैं। अधिकारी ने कहा कि भारतीय सेनाएं सिर्फ पाकिस्‍तान की सैन्‍य पोस्‍ट्स को निशाना बना रही हैं। उन्‍होंने कहा कि हताहत पाकिस्‍तानियों की संख्‍या का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है, मगर यह ‘बहुत ज्‍यादा’ है। अधिकारी ने कहा, ”हम कभी पाकिस्‍तानी नागरिकों को निशाना नहीं बनाते। दूसरी तरफ पाकिस्‍तान ने लगातार भारत में घुसपैठ के लिए आतंकियों को कवर फायर मुहैया कराया है। उन्‍होंने कहा कि ऐसी कई नापाक कोशिशों को नाकाम किया गया है।

पाकिस्‍तान की फायरिंग पर बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब, देखें वीडियो: 

सीमा से लगे कश्‍मीर में  पिछले 13 साल में किसी दिन होने वाली नागरिकों की मौतों की सबसे ज्‍यादा संख्‍या मंगलवार को देखने केा मिली, जब जम्‍मू क्षेत्र में दोनों तरफ से सैनिकों ने एक-दूसरे के ठिकानों पर फायरिंग की। भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच दोनों राष्‍ट्रों ने एक-दूसरे को संघर्षविराम के उल्‍लंघन का दोषी बताया है। मंगलवार सुबह शुरू हुई शेलिंग और छिटपुट फायरिंग पूरे दिन जारी रही, जिसमें दो दर्जन से ज्‍यादा लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने पिछले दो दिनों से की जा रही जबर्दस्‍त शेलिंग में जम्‍मू-कश्‍मीर के आठ नागरिकों की मौत के बाद कॉस-बॉर्डर व्‍यापार बंद कर दिया है।

मरने वालों के प्रति सहानुभूति जताते हुए जम्‍मू-कश्‍मीर के उप-मुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह ने इसे दुर्भाग्‍यपूर्ण और निंदनीय बताया था। उन्‍हाेंने कहा, ”उनका (पाकिस्‍तान) का नागरिकों पर हमला करना निंदनीय है। भारतीय सेना की सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान बौखला गया है। वह विएना संधि का भी उल्‍लंघन कर रहा है। विश्‍व समुदाय को आगे आकर इससे निपटने की जरूरत है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 2, 2016 2:54 pm

सबरंग