ताज़ा खबर
 

आगराः अपने नेता की हत्या के विरोध में हर गांव में ‘संकल्प सभा’ करेगी VHP

पिछले दिनों वीएचपी नेता अरुण माहौर की कुछ मुस्लिम युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से आगरा में तनाव हर
वीएचपी नेता अरुण माहौर की हत्या के बाद से आगरा में तनाव है। (Express Photo by Gajendra yadav)

आगरा में विश्व हिंदू परिषद नेता अरूण माहौर की कथित हत्या पर वीएचपी द्वारा आयोजित शोकसभा में फैसला किया गया है कि हर गांव और बृज क्षेत्र के हर वार्ड में बुधवार से माहौर की मौत के विरोध में ‘श्रद्धांजलि’ और ‘संकल्प सभा’ का आयोजन किया जाएगा। वीएचपी का आरोप है कि माहौर की हत्या कुछ मुस्लिमों युवकों द्वारा की गई है और हत्या इसलिए की गई है क्योंकि माहौर गौवध केखिलाफ शहर में कैम्पेन चला रहा था।

आगरा वीएचपी के जनरल सेक्रेट्री अशोक लावनिया ने कहा, ‘बुधवार से हर गांव और आगरा शहर में माहौर के लिए शोक सभाएं आयोजित की जाएंगी। इनमें हिंदू संगठनों, विशेषकर दलित नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा। बैठक का मकसद हिंदू समुदाय के लोगों को जागरुक करने के लिए है कि हमारे समुदाय के एक शख्स ने अपनी जिंदगी हिंदू लड़कियों और गायों को बचाने के लिए कुर्बान कर दी है। संदेश साफ है कि हिंदूओं को गायों की रक्षा के लिए इकट्ठा होना पड़ेगा।’

Read Also: विहिप नेता की हत्‍या के बाद इमाम की पिटाई, आगरा में साम्‍प्रदायिक तनाव

बैठक में लोगों को बताया जाएगा कि बसपा प्रमुख मायावती, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल माहौर की मौत पर चुप रहते हैं। लेकिन दादरी में एक मुस्लिम की बीफ खाने के शक में हत्या कर दिए जाने के खिलाफ वे आवाज उठाते हैं।

वीएचपी के नेशनल ज्वाइंट सेक्रेट्री सुरेंद्र जैन ने कहा कहा कि इन सभाओं में हनुमान चालिसा पढ़ा जाएगा और गायों को बचाने की प्रतिज्ञा ली जाएगी। गौवध और गायों की तस्करी को रोकने के लिए गौ रक्षक समिति बनाई जाएगी। ऐसी कोई सूचना मिलने पर पहले पुलिस को सूचना दी जाएगी, अगर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करता है तो कार्यकर्ता अपने स्तर पर कार्रवाई करेंगे।

Read Also: VHP कार्यकर्ता की हत्‍या: संघ ने मुस्लिमों से कहा- अकबर, बाबर मत बनो वरना जमींदोज कर देंगे

आगरा में रविवार का ओयाजित शोक सभा में मुस्लिमों को ‘राक्षस’, ‘रावण के वंशज’ बताया गया और उन्होंने ‘आखिरी युद्ध’ के लिए ललकारा गया। मंच पर यूनियन मिनिस्टर ऑफ स्टेट, एचआरडी और आगरा से भाजपा सांसद रामशंकर कथेरिया के साथ ही भाजपा के फेतहपुर सीकरी सांसद बाबुलाल मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग