ताज़ा खबर
 

‘अगले तीन दिनों तक संसद में मौजद रहेंगे पीएम मोदी’

केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीतकालीन सत्र के शेष तीन दिन संसद में मौजूद रहेंगे।
Author December 13, 2016 20:59 pm
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। PTI Photo / TV GRAB

केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार (13 दिसंबर) को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीतकालीन सत्र के शेष तीन दिन संसद में मौजूद रहेंगे और साथ ही विपक्षी दलों पर दोनों सदनों में कामकाज बाधित करने का आरोप लगाया। वेंकैया नायडू ने कहा, प्रधानमंत्री अगर बाहर नहीं रहते हैं तो हमेशा संसद में मौजूद रहते हैं। वह संसद में आने वाले पहले व्यक्ति और जाने वाले अंतिम व्यक्ति होते हैं। वह अपने कक्ष में होते हैं और जो कुछ भी घटित होता है, उसे देखते रहते हैं। जब भी आग्रह होता है, वे सदन में आते हैं। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या प्रधानमंत्री अगले तीन दिनों तक संसद में मौजूद रहेंगे, केंद्रीय मंत्री ने कहा, रहेंगे।

वेंकैया नायडू की यह टिप्पणी ऐसे समय सामने आई है जब विपक्ष नोटबंदी के मुद्दे पर मतविभाजन के प्रावधान वाले नियम के तहत चर्चा कराने और सदन में प्रधानमंत्री के मौजूद रहने की मांग कर रही है। 16 नवंबर को संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद से नोटबंदी के मुद्दे पर जारी गतिरोध के कारण कामकाज बाधित रहा। सत्र 16 दिसंबर को समाप्त हो रहा है। वेंकैया ने इस बात पर जोर दिया कि सरकार नोटबंदी के मुद्दे पर चर्चा कराना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष हमेश गोलपोस्ट बदल रहा है। स्पीकर ने नियम 193 के तहत चर्चा की अनुमति दी और अब कांग्रेस नीत विपक्ष संसद में कामकाज को बाधित कर रहा है।

उन्होंने कहा कि चर्चा शुरू होने के बाद विपक्ष को यह आभास हुआ कि नोटबंदी के बारे में उनके पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है और इसलिए अचानक उन्होंने प्रधानमंत्री के सदन में मौजूद रहने के विषय को उठाना शुरू किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा, आप चाहते हैं कि प्रधानमंत्री सदन में आएं और आपकी गालियों को सुने। वे निर्णय करने और निर्देश देने वाले कौन होते हैं। चर्चा के लिये एक नियम 193 भी है और स्पीकर ने उसे (इस नियम के तहत चर्चा) स्वीकार कर लिया है। भाजपा ने अपने सभी सांसदों को शीतकालीन सत्र के बाकी समय के लिए लोकसभा एवं राज्यसभा में उपस्थित रहने का निर्देश देते हुए व्हिप जारी किया।

इस वक्त की ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

नोटबंदी: विपक्ष के सवालों पर सरकार कर रही है फैसले का बचाव, देखिए दोनों के तर्क

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग