ताज़ा खबर
 

उत्‍तर प्रदेश: दलित परिवार ने उधार लेकर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को खिलाया खाना

उत्‍तर प्रदेश चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी राज्‍य में ‘किसान यात्रा’ पर निकले हैं।
मऊ में रविवार को स्‍वामीनाथ के घर खाना खाते राहुल गांधी और गुलाम नबी आजाद। (Source: ANI)

उत्‍तर प्रदेश में ‘किसान यात्रा’ पर निकले कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी किसानों से मिल रहे हैं। यूपी कांग्रेस चीफ गुलाम नबी आजाद के साथ किसानों से मिलते- मिलते रविवार को राहुल एक दलित परिवार के घर जा पहुंचे। मऊ में, जिस परिवार ने राहुल को खाना खिलाया, वह असल में बेहद गरीब है। इसलिए परिवार ने आटा, सब्‍जी व अन्‍य सामान उधार लेकर राहुल गांधी और आजाद को खाना खिलाने का इंतजाम किया। स्‍वामीनाथ के घर पर राहुल ने रोटी और आलू चोखा खाया। इस बारे में स्‍वामीनाथ से पूछे जाने पर स्‍वामीनाथ ने कहा- ”राहुल जी ने हमारी जिंदगी और हमारी समस्‍याओं के बारे में पूछा। मैंने उन्‍हें बताया कि हम बड़ी मुश्किल से अपनी मूल जरूरतें पूरी कर पाते हैं।” हालांकि राहल गांधी के साथ अपनी बातचीत में स्‍वामीनाथ खाना उधार लेने की बात दबा गए। लेकिन उन्‍हीं के परिवार के दूसरे सदस्‍य ने एएनआई से कहा- ”राहुल हमारे लिए भगवान जैसे थे इसलिए हमें कैसे भी करके उनके लिए खाना बनाना था। किसी तरह कर्ज चुका देंगे।” राहुल ने इसके अलावा मऊ के ही एक मामूली से होटल में जलेबी, समोसे और चाय का लुत्फ भी लिया।

इससे पहले, राहुल की ‘खाट सभा’ से खाट लूटे जाने की खबरें आती रही हैं। उत्‍तर प्रदेश चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी राज्‍य में ‘किसान यात्रा’ पर निकले हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने गांधी को किसानों, ब्राह्मणों पर फोकस करने के लिए कहा था। प्रशांत का ही आइडिया था कि राहुल यूपी में ‘खाट सभा’ करें। जिसमें वे किसानों से मिलकर उनकी समस्‍याएं सुनेंगे।

READ ALSO: पाकिस्‍तानी उड़ा रहा था भारत की पैरालंपिक टीम का मजाक, क्रिकेटर अश्विन ने दिया करारा जवाब

अपनी किसान यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दों को प्रमुखता से उठाया है। उन्होंने किसानों के बच्चोें की शिक्षा, कर्ज के चलते कृषकों द्वारा आत्महत्या और महंगाई का मुद्दा छेड़कर ना केवल मोदी पर निशाना साधा बल्कि किसानों के उस घाव को भी कुरेद दिया जो वर्षो से दर्द दे रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    noorabhai
    Sep 16, 2016 at 2:17 am
    ऐसे गरीबो के घर खाना खाने से कुछ नहीं बने गा , अगर लोगो को कोंग्रेस की तरफ लुभाना है तो जनसभा करके कोंग्रेस की जनहित की क्या नीतियां है उसे उजागर कीजिए ,ऐसा भाषण [ मोदीजी की तरह ] दो की लोग खुश हो कर आपको स्वीकार करे
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग