ताज़ा खबर
 

ग्रीन पार्क किराये के रूप में UPCA ने अखिलेश सरकार को दिए करीब 41 लाख रूपए

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने उत्तर प्रदेश के साथ अपने समझौते के तहत अगस्त 2015 से 31 दिसंबर 2015 तक का किराया प्रदेश सरकार को दे दिया है ।
Author कानपुर | October 16, 2015 16:18 pm
(Pic-Agency)

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने उत्तर प्रदेश के साथ अपने समझौते के तहत अगस्त 2015 से 31 दिसंबर 2015 तक का किराया प्रदेश सरकार को दे दिया है । लेकिन अभी प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिये 15 लाख रूपये जो प्रदेश सरकार को देने थे वह हाल ही में हुये भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच का अभी नही दिया है।

यूपसीए के डायरेक्टर पीडी पाठक ने बताया कि यूपीसीए को एक करोड़ रूपये प्रति वर्ष की लीज पर ग्रीन पार्क स्टेडियम उत्तर प्रदेश सरकार ने दिया है। लेकिन यूपीसीए को ग्रीन पार्क एक अगस्त को मिला है, इसलिये हमने एक अगस्त से 31 दिसंबर 2015 तक का किराया 41 लाख 66 हजार 667 रूपये प्रदेश सरकार के बताये हुये खाते में जमा कर दिये गये है। अब अगले साल पहली जनवरी 2016 से नये वर्ष शुरू होने पर यूपीसीए एक करोड़ रूपये की धनराशि प्रदेश सरकार को देगा।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सात अप्रैल 2015 को कैबिनेट मीटिंग में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ग्रीन पार्क को 30 साल के लिये उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ :यूपीसीए: को लीज पर देने का फैसला किया था।

करार के तहत यूपीसीए प्रत्येक वर्ष प्रदेश सरकार को एक करोड़ रूपया देगा और कोई भी अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय या टेस्ट मैच होने पर 15 लाख रूपये अलग से प्रति मैच देगा। स्टेडियम के मैदान का रखरखाव यूपीसीए के जिम्मे होगा जबकि स्टेडियम की बिल्डिंग का निर्माण कार्य और रखरखाव का जिम्मा उत्तर प्रदेश सरकार का होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग