ताज़ा खबर
 

पर्यटकों को सुविधाएं मुहैया कराना सरकार की प्राथमिकता: अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुछेक कार्यकर्ताओं पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे याद है, जब मैं सैफई महोत्सव के समय सैफई में तीन दिन साइकिल चलाने का काम किया था....
Author इटावा | April 16, 2016 01:25 am
यूपी सीएम अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुछेक कार्यकर्ताओं पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे याद है, जब मैं सैफई महोत्सव के समय सैफई में तीन दिन साइकिल चलाने का काम किया था और चाहता था कि साइकिल चलाकर जरा देख लें। लेकिन मोटर साइकिल चलाने वालों ने साइकिल नहीं चलाने दी। कुछ तो ऐसे दिखाई दे रहे हैं, जैसे हमने कोई उधारी ले रखी है, जो हमसे उनको लेनी है। मुख्यमंत्री यहीं नहीं रुके उन्होंने इसको लेकर वकायदा इटावा के जिलाध्यक्ष अशोक यादव का जिक्र करते हुए बताया कि आप देख लो ऐसा लगता है कि हमने कुछ उधार ले रखा है, जो बकाया लेना चाहता है या छीनना चाहता है तो फिर इन मोटर साइकिल वालों ने सही ढंग से साइकिल नहीं चलाने दी।

मुख्यमंत्री सैफई में बनने वाले पर्यटन कॉम्प्लेक्स के भूमि पूजन के उपरांत ये उद्गार व्यक्त किए। मुख्यमंत्री ने लोगों को आवाहन करते हुए कहा कि अगर उत्तर प्रदेश को वास्तव में विकास के रास्ते पर चलते हुए देखना चाहते हैं तो आपको आने वाले समय में भी सपा की सरकार बनानी पड़ेगी। क्योंकि अगर नहीं बनेगी तो उत्तर प्रदेश बहुत पीछे चला जाएगा। उत्तर प्रदेश में बढ़ते सूखे पर सवाल खड़ा करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी के बुंदेलखंड से ज्यादा हालात देश के अन्य हिस्सों में खराब हैं। उनकी सरकार बुंदेलखंड में सूखे की समस्या को दूर करने के लिए कोशिश कर रही है।

प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को अधिक से अधिक सुविधाएं मुहैया कराना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है, जिससे प्रदेश में लगातार पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इससे प्रदेश में रोजगार के अवसर बढंÞेगे। उन्होंने कहा कि सैफई में जो अस्पताल बना है, उसमें केवल सैफई या इटावा के लोगों का इलाज नहीं होता, बल्कि अन्य जनपदों के साथ-साथ अन्य प्रदेशों के लोग भी इसका लाभ प्राप्त कर रहे हैं। जिसका कभी नेता जी ने सपना देखा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.