ताज़ा खबर
 

जब सांड ने लगाया देश की सबसे हाई-स्पीड ट्रेन ‘गतिमान एक्सप्रेस’ की रफ्तार में ब्रेक

आगरा और दिल्ली के बीच चलने वाली सेमी-हाईस्पीड गतिमान एक्सप्रेस देश में अब तक की सबसे फास्ट ट्रेन है, जिसकी रफ्तार सताब्दी से भी तेज है।
रेलवे ट्रैक पर आया सांड, हादसे का शिकार होने से बची गतिमान

आगरा और दिल्ली के बीच चलने वाली सेमी-हाईस्पीड गतिमान एक्सप्रेस देश में अब तक की सबसे फास्ट ट्रेन है, जिसकी रफ्तार शताब्दी से भी तेज है। लेकिन इस ट्रेन की रफ्तार में विराम तब लग गया जब आगरा से वापस दिल्ली लौटते समय एक सांड गतिमान एक्सप्रेस की चपेट में आ गया। जिसके कारण ट्रेन को मथुरा से तकरीबन 30 किमी पहले 20 मिनट तक रुकना पड़ा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा उस समय हुआ जब गतिमान एक्सप्रेस आगरा से निजामुद्दीन जा रही थी। उसी दौरान मथुरा की सीमा में फरह स्टेशन से कुछ पहले एक सांड ट्रेन के सामने आ गया।

हालांकि ट्रेन के ड्राइवर ने तुरंत ही ब्रेक लगा दिया, जिससे कोई बड़ा हादसा होने से टल गया। बाद में, इंजन के बम्पर में लगे सांड के अवशेष हटाकर ट्रेन को फिर से दिल्ली की ओर रवाना कर दिया गया। उत्तर-मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी भूपिंदर सिंह ढिल्लन ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस घटना में जान-माल की हानि की कोई सूचना नहीं मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.