ताज़ा खबर
 

उप्र में बढ़ते क्राइम की मुख्य वजह है पुलिस का राजनीतिक दुरुपयोग: राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराधों के लिए पुलिस के राजनीतिक इस्तेमाल को जिम्मेदार ठहराते हुए आज कहा कि सूबे को अराजकता और हिंसा मुक्त करने के लिए कें्रद सरकार पर्याप्त सुरक्षा बल मुहैया करने को तैयार है।
Author बलिया | September 15, 2016 17:38 pm
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह। (File Photo)

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराधों के लिए पुलिस के राजनीतिक इस्तेमाल को जिम्मेदार ठहराते हुए आज कहा कि सूबे को अराजकता और हिंसा मुक्त करने के लिए केंद्र सरकार पर्याप्त सुरक्षा बल मुहैया करने को तैयार है। सिंह ने सलेमपुर में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश में अपराध की स्थिति को लेकर सबसे ज्यादा चिंता रहती है। प्रदेश में बढ़ते अपराधों के लिये पुलिस का राजनैतिक दुरूपयोग मुख्य रूप से जिम्मेदार है। यह सिलसिला रुकना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पुलिस का राजनैतिक उपयोग रोककर उसे निर्भीकता के साथ काम करने दिया जाये तो वह बड़े से बड़े शातिर अपराधी को काबू में करने में सक्षम है। विकास के लिये कानून-व्यवस्था का चुस्त-दुरुस्त होना सबसे आवश्यक है।

बलिया और देवरिया की सरहद से सटे सलेमपुर में आज पूर्व सांसद हरिकेवल प्रसाद की पुण्य तिथि के मौके पर आयोजित सभा में सिंह ने कहा कि वर्ष 2015 में उत्तर प्रदेश में महिलाओं के विरुद्घ 35727 अपराधिक वारदात के आंकड़े चौंकाने वाले हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य सरकार अगर चाहे तो सूबे को अराजकता और हिंसा मुक्त करने के लिए कें्रद सरकार पर्याप्त सुरक्षा बल मुहैया करने को तैयार है।

गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और काबीना मंत्री शिवपाल यादव के बीच जारी तल्खी का जिक्र करते हुए कहा कि एक परिवार में चल रहे झगड़े को देखने का किसी को कोई नैतिक अधिकार नहीं है लेकिन उन्हें सरकार में चल रहे झगड़े को लेकर चिन्ता है, क्योंकि इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग