ताज़ा खबर
 

उडुपी श्री कृष्ण मंदिर में रोजेदारों को दी गई इफ्तार, मंदिर ने पेश की भाईचारे की अनूठी मिसाल

उडुपी में अंजुमन मस्जिद के इमाम भी इस मौके पर मंदिर में मौजूद रहे। इमाम मौलाना इनायतुल्लाह ने यहां मंदिर के दूसरे माले पर मुसलमान रोजेदारों को नमाज अता करवाई और रोजा खुलवाया।
उडुपी श्री कृष्ण मंदिर में रोजेदारों को इफ्तार कराते महंत विश्वेष तीर्थ स्वामी। फोटो सोर्स: The News Minute

कर्नाटक के प्राचीन उडुपी श्री कृष्ण मंदिर ने हिंदू मुस्लिम एकता की अनूठी मिसाल पेश की है। बीते शनिवार मंदिर के अन्नब्रह्मा भोजन कक्ष में मुसलमानों के लिए इफ्तार का आयोजन किया गया। अंग्रेजी न्यूज पोर्टर द न्यूज मिनट के लगभग 150 मुसलमानों ने मंदिर में आयोजित इस इफ्तार पार्टी में हिस्सा लिया। इस इफ्तार दावत को ‘सौहार्द उपहार कूट’ के नाम से पर्याय पेजावर मठ द्वारा आयोजित किया गया। इस मौके पर पर्याय पेजावर मठ का महंत विश्वेष तीर्थ स्वामी ने खुद अपने हाथों से मुसलमान रोजेदारों को नाश्ता कराया। इफ्तार की इस दावत में केले, सेब और तरबूज के साथ ही काजू के साथ काली मिर्च से बनी विशेष कशाया भी परोसी गई।

मंदिर में इस इफ्तार दावत के मौके पर वहां मौजूद विश्व हिंदू परिषद् से जुड़े एक महंत ने कहा- हर धर्म के मनुष्यों को एक साथ मिलकर सद्भाव से रहना चाहिए, मुझे हमेशा मुसलमानों का प्यार और साथ मिला है। महंत ने कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों के लोगों से भी खास अपील की कि हम सब एक ही के संतान हैं, हम सबको मिलकर रहना चाहिए।

मंदिर में ही नमाज अता करते रोजेदार। फोटो सोर्स: The News Minute

उडुपी में अंजुमन मस्जिद के इमाम भी इस मौके पर मंदिर में मौजूद रहे। इमाम मौलाना इनायतुल्लाह ने यहां मंदिर के दूसरे माले पर मुसलमान रोजेदारों को नमाज अता करवाई और रोजा खुलवाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. K
    Kiran Prakash Gupta
    Jun 26, 2017 at 10:56 am
    आशा है दिवाली पर हमारे मुसलमान भाई इसी तरह की भावना दिखएंगे।
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग