ताज़ा खबर
 

Udta Punjab: सेंसर बोर्ड चीफ बोले, अनुराग कश्‍यप की फिल्‍म को 13 कट के साथ मिला A सर्टिफिकेट

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने आज कहा कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को 13 कट के साथ ‘ए’ श्रेणी में मंजूरी दे दी है।
Author भोपाल | June 15, 2016 15:55 pm
पहलाज निहलानी ने पत्रकारों से बात करते हुए फिल्‍म को ‘ए’ सर्टिफिकेट मिलने की बात कही। (EXPRESS FILE PHOTO)

पंजाब के युवाओं में मादक पदार्थ की लत को लेकर बनाई गई निर्माता अनुराग कश्‍यप की फिल्‍म को सेंसर बोर्ड ने 13 कट के साथ ‘ए’ सर्टिफिकेट दिया है। बोर्ड के अध्‍यक्ष पहलाज निहलानी ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘13 कट के बाद आज हमने उड़ता पंजाब को ए (वयस्क) श्रेणी में मंजूरी दे दी।’’ बड़ी संख्या में फिल्म के दृश्य काटे जाने की सलाह देने के कारण आलोचनाओं का शिकार हुए निहलानी ने कहा कि सीबीएफसी के नौ सदस्यों ने फिल्म देखी और 13 कट के बाद ‘‘सर्वसम्मति’’ से इसे मंजूरी दे दी गई।

निहलानी ने कहा, ‘‘सीबीएफसी का काम अब खत्म हो गया है । अब अदालत या न्यायाधिकरण जाना निर्माता पर निर्भर करता है । हम आदेश क्रियान्वित करेंगे ।’’ अभिषेक चौबे द्वारा निर्देशित फिल्म करीब 17 जून को रिलीज होगी।

READ MORE: Udta Punjab की पूरी कंट्रोवर्सी समझने के लिए यहां क्लिक करें

इस बीच, एक सवाल के जवाब में निहलानी ने कहा, ‘‘जो लोग मुझे घटिया कहते हैं, वे स्वयं घटिया हैं।’’ निहलानी ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी भी खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘‘चमचा’’ नहीं कहा। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री की सराहना करने में कुछ भी गलत नहीं है । मैंने कभी नहीं कहा कि मैं चमचा हूं ।’’

फिल्म निर्माता कंपनी फैंटम फिल्म्स ने फिल्म में कुछ बदलाव करने की सलाह देने के समीक्षा समिति के आदेश के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। एक खंडपीठ ने याचिका पर दलीलों पर सुनवाई पूरी कर ली थी और उसके कल फैसला सुनाने की उम्मीद है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग