December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

शिवसेना ने MNS-BJP से पूछा सवाल- पैसे लेकर पाकिस्‍तानी कलाकारों को छूट देना कैसी देशभक्ति?

राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान की अपकमिंग मूवी ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज नहीं होने देने की धमकी दी थी।

Author October 23, 2016 20:53 pm
गोवा के पोरवोरिम विधानसभा क्षेत्र में पहले कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे। (PTI Photo/22 Oct, 2016)

महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना द्वारा फिल्‍म प्रोड्यूसर्स से 5 करोड़ रुपए भारतीय सेना वेलफेयर फंड में देने की मांग पर शिवसेना अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे ने निशाना साधा है। मनसे ने भारतीय सिनेमा में पाकिस्‍तानी कलाकारों को काम देने के एवज में फिल्‍म निर्माताओं से यह सौदा किया है। उन्‍होंने मनसे का नाम लिए बिना कहा कि किस तरह पैसे देने वालों की देशभक्ति अपवाद बन गई है। द इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में उद्धव ने कहा, ”हम हमेशा पाकिस्‍तान का विरोध करते हैं। लेकिन अब अगर कोई यह कहता है कि आप पांच करोड़ देकर भारतीय फिल्‍म इंडस्‍ट्री में पाकिस्‍तानी कलाकारों को ले सकते हैं तो आप उन्‍हें मौके देना जारी रखते हैं। मेरे ख्‍याल से यह देशभक्ति नहीं है, न ही राष्‍ट्रहित में है। ठाकरे ने कहा कि उन्‍हें लगा कि केन्‍द्र सरकार को सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स का श्रेय नहीं लेना चाहिए। न ही भारतीय राजनीतिक दलों को देशहित किनोर कर आर्मी ऑपरेशन पर सवाल खड़े करने चाहिए थे। उन्‍होंने कहा, ”आर्मी ऑपरेशन का केन्‍द्र सरकार द्वारा क्रेडिट लेना सही नहीं है। इसके अलावा राजनैतिक दलों का इसे (सर्जिकल स्‍ट्राइक) फर्जी बताना ‘अपमानजनक’ है और नेताओं को ऐसे भाषणों से बचते हुए सेना के साथ खड़े होना चाहिए।” ठाकरे ने कहा कि पाकिस्‍तान से पीओके वापस लेने के लिए सर्जिकल स्‍ट्राइक पहला कदम होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा, ”कब तब पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर पाकिस्‍तान के कब्‍जे में रहेगा, यह भारत का हिस्‍सा है कि नहीं। यह पहली सर्जिकल स्‍ट्राइक होनी चाहिए और तब तक होनी चाहिए जब तक पीओके भारतीय सीमा में शामिल नहीं हो जाता।”

पाकिस्‍तान की ओर से की गई फायरिंग, देखें वीडियो: 

उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ती तल्खी के बीच राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान की अपकमिंग मूवी ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज नहीं होने देने की धमकी दी थी। ऐ दिल है मुश्किल की रिलीज को लेकर देवेन्द्र फणनवीस ने एमएनएस चीफ राज ठाकरे और करण जौहर से मुलाकात की। सीएम आवास पर हुई मीटिंग में फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मुकेश भट्ट भी मौजूद थे।

READ ALSO: आख़िर पर्रिकर ने क्यों कहा, स्ट्राइक जैसे शब्द का इस्तेमाल करना बंद कर दिया है

सीएम से मुलाकात कर बाहर आए मुकेश ने बताया, ‘प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने फैसला लिया है कि वो आगे से पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे।’ इस बातचीत के दौरान भट्ट ने बताया कि करण जौहर ने कहा कि वह इस फिल्म के शुरू होने से पहले शहीद जवानों के लिए एक मैसेज चलाएंगे। इस मुलाकात के बाद फिल्म की मुश्किल आसान होती दिखी क्योंकि मुलाकात के बाद एमएनएस ने कहा कि वह फिल्म का विरोध नहीं करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 23, 2016 8:53 pm

सबरंग