ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम जिले में पुलिस बल पर आतंकी हमला, दो पुलिस वाले शहीद व एक घायल

इससे पहले शुक्रवार सुबह बांदीपुर और सोपोर में भी आतंकवादी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में एक गश्ती दल पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए, वहीं एक अन्य घायल हो गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर में कुलगाम शहर में एक गश्ती दल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की जिसके कारण दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी। अधिकारी ने बताया कि मारे गये पुलिसकर्मियों की पहचान तनवीर अहमद और जलालुद्दीन अहमद के रूप में की गयी है।

सुबह हुई बांदीपुरा और सोपोर में मुठभेड़:

इससे पहले शुक्रवार सुबह बांदीपुर और सोपोर में भी आतंकवादी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया और दो आतंकवादी ढेर हो गए। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि विशेष खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने बांदीपोरा के नैदखई इलाके में एक तलाशी अभियान शुरू किया और इस दौरान सुरक्षा बलों एवं आतंकवदियों के बीच मुठभेड़ हो गई। अधिकारी ने बताया कि मारे गये आतंकवादियों की पहचान और उसके संगठन का पता लगाया जा रहा है।

इसके अलावा बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकी के बीच मुठभेड़ हुई, जिसके बाद एक स्थानीय चरमपंथी ने कानून प्रवर्तन एजेंसी के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। सेना के एक अधिकारी ने कहा, “सोपोर के तुज्जार में एक स्थानीय चरमपंथी का आत्मसमर्पण स्वीकार किया गया।” अधिकारी ने बताया कि सेना ने अन्य गुमराह स्थानीय युवकों से हिंसा का मार्ग छोड़ने का आह्वान किया है। इस माह सोपोर में सुरक्षा बलों की घेरेबंदी के बाद किसी चरमपंथी के आत्पसमर्पण की यह दूसरी घटना है। लश्कर-ए-तैयबा के एक अन्य चरमपंथी ने चार नवंबर को सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण किया था।

बाकी ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें-

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में सेना का एक जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.