ताज़ा खबर
 

बम की सूचना पर उतारा गया तुर्की का विमान

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर तब हड़कंप मच गया जब तुर्की एयरलाइंस के विमान में बम की खबर सामने आई। बम की ख़बर सुनते ही एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।
Author July 8, 2015 08:32 am
तुर्की के विमान में बम की खबर, दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

शौचालय के शीशे पर कार्गो में बम की सूचना के बाद तुर्की एअरलाइंस के बैंकाक से इस्तांबुल जा रहे एक विमान को मंगलवार दोपहर आपात स्थिति में दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर उतार लिया गया। विमान में 148 यात्री थे।

विमान के उतरते ही चप्पे-चप्पे की जांच के बाद बम की सूचना को अफवाह करार दिया गया। केंद्र ने एयरलाइन अधिकारियों से जानकारी मांगी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि बम की धमकी उनमें से किसी की शरारत तो नहीं थी। नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने कहा, ‘हम यात्रियों से भी पूछताछ कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या किसी ने शरारत की है।

हम यात्रियों की जानकारी लेने के लिए टर्किश एयरलाइंस के साथ संपर्क में हैं।’ सूत्रों के मुताबिक विमान जब भारत के ऊपर से गुजर रहा था तभी एक क्रू मेम्बर शौचालय गया।

उसने देखा कि शीशे पर लाल रंग की लिपस्टिक से विमान के कार्गो में बम होने की बात लिखी हुई है। उसने तुरंत पायलट को इसकी सूचना दी। पायलट ने फौरन एटीसी को सूचना भेजी और आपात स्थिति में इसे तुरंत इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर मंजूरी मिलने के बाद उतार दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.