December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

Video: मेजर अक्षय गिरीश को उनकी महिला मित्र ने रोते हुए किया याद, कहा- जो तुमने देश के लिए किया उसके लिए धन्यवाद

शहीद मेजर अक्षय की चार साल पहले शादी हुई थी। उनकी एक तीन साल की बेटी भी थी।

जम्‍मू कश्‍मीर के नगरोटा में मंगलवार को सेना की टुकड़ी पर हुए फिदायीन हमले सेना के दो अफसर समेत सात सैनीक शहीद हो गए। शहीद हुए सेना के दो अधिकारियों में से एक मेजर अक्षय गिरीश कुमार भी थे। शहीद मेजर अक्षय की चार साल पहले शादी हुई थी। उनकी एक तीन साल की बेटी भी थी। अक्षय बेंगलुरु में अपनी पत्नी बच्ची और मां-पिता के साथ रहते थे। अक्षय की महिला मित्र ने उनके शहादत के बाद उनको याद करते हुए फेजबुक पर एक मैसेज अपलोड किया है। बेहद मार्मिक इस मैसेज में उनकी मित्र उन्हें याद करती हुई कहती है कि उन्होंने बेहद गौरवपूर्ण जीवन जीया।

वो अक्सर कहा करते थे मैं कम से कम देश की सेवा तो कर रहा हूं तुम क्या कर रही हो पानी पूरी खा रही हो। मुझे बेहद गर्व है जो उन्होंने देश के लिए किया है मुझे उस पर बेहद गर्व है और मुझे विश्वास है उन्हें भी होगा। मैं पेरिस जाने से पहले आखिरी बार उनसे मिली थी। ये बहुत मुश्किल समय है। मैं नहीं जानती उनकी पत्नी और बच्ची कैसे इस समय का सामना कर रहे होंगे। हम अक्षय को बहुत याद करेंगे। तुमने जो देश के लिए किया उसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद, मेरे दोस्त होने के लिए धन्यवाद। अक्षय ने दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। मंगलवार को जब हमला हुआ तो उनकी पत्नी और बिटिया नगरोटा में ही थे। अक्षय के पिता भी एयरफोर्स में अधिकारी रह चुके हैं। ये वीडियो बनाने वाली महिला का नाम आमूल्य कश्यप है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 1, 2016 5:55 am

सबरंग