ताज़ा खबर
 

डबल पार्क‍िंग फीस लेने पर यात्री ने जयंत स‍िन्‍हा को कर दी श‍िकायत, मंत्री ने द‍िया यह जवाब

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी विमान कंपनियों की अपनी अपनी कंप्लेंट हेल्पलाइन्स हैं।
केंद्रीय उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा (File Photo)

केंद्रीय उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने एक यात्री के शिकायत पर जवाब देते हुए कहा है कि एयर सेवाओं से संबंधित शिकायतों के लिए यात्री ‘एयर सेवा’ मोबाइल ऐप पर या फिर ‘एयर सेवा’ वेबसाइट का सहारा ले सकते हैं। उन्होंने यह जवाब अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करके कहा है। दरअसल, एक नागपुर के यात्री ने एयरपोर्ट पर दुगनी पार्किंग चार्ज करने को लेकर जंयत सिन्हा को ट्वीट किया था। उसने ट्वीट में कहा था कि उसे नागपुर एयरपोर्ट की ऑफिसियली ट्वीटर हैंडल का लिंक दिया जाए, जिससे वो एयरपोर्ट पर मनमुताबिक पार्किंग चार्ज को लेकर शिकायत दर्ज करा सके।

जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने रीरिट्वीट करके कहा कि एयरपोर्ट पर ट्वीटर से शिकायतों का समाधान किया जाता है, लेकिन बेहतर यही होगा कि आप एयर सेवा मोबाइल ऐप या एयर सेवा वेबसाइट पर जाकर अपना शिकायत दर्ज कराएं।

इसी क्रम में एक और ट्वीटर यूजर्स ने ट्वीट करके कहा है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी छोटे सुझावों पर ट्वीटर के जरिए जवाब दे, इस सुविधा को 4 देशों के विदेश मंत्रालय ने भी अपनाया है। इसे तत्काल आरएसएलवी के द्वारा जारी किया जाता है।

क्या है ‘एयर सेवा’ सुविधा
हवाई यात्री एयर सेवा की वेबसाइट पर जाकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा हवाई यात्री मोबाइल ऐप के जरिए भी शिकायत कर सकते हैं। इससे यात्रियों को अपनी शिकायतें दर्ज कराने में आसानी रहेगी।

इस पोर्टल को नागर विमानन मंत्रालय ऑपरेट करेगा। इसमें हर शिकायत को एक अलग से नंबर दिया जाएगा। उसके बाद सभी शिकायतों को प्राथमिकता के हिसाब से हल किया जाएगा। मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी विमान कंपनियों की अपनी अपनी कंप्लेंट हेल्पलाइन्स हैं, लेकिन कभी कभी उन पर शिकायत सुलझाने में समय ज्यादा लग जाता है। उन्होंने बताया कि विमानन मंत्रालय द्वारा सुरक्षा और ग्रामीण जुड़ाव के साथ-साथ ग्राहकों की संतुष्टि को भी अपनी तीन प्राथमिकताओं में शामिल किया गया है।

देखिए वीडियो - श्रीलंका: भारतीय मूल के तमिल लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी का ऐलान- "वाराणसी और कोलंबो के बीच शुरू होगी सीधी विमान सेवा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग