ताज़ा खबर
 

आईएएस टॉपर टीना डाबी ने की पुष्टि, जल्द करने वाली हैं सेकेंड टॉपर अतहर आमिर से शादी

अतहर आमिर को टीना डाबी से पहली नजर में प्यार हो गया था। हालांकि टीना ने उनके प्रपोजल कई महीने बाद स्वीकार किया था।
आईएएस अतहर आमिर और आईएएस टीना डाबी (तस्वीर- फेसबुक)

आईएएस, आईएफएस और आईपीएस जैसी सेवाओं के लिए होने वाली केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) 2015 की परीक्षा में पहला स्थान पाने वाली टीना डाबी और दूसरा स्थान पाने वाले अतहर आमिर-उल-शफी ख़ान जल्द ही परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं। नौ नवंबर को फेसबुक पर टीना डाबी के नाम से बने एक फेसबुक प्रोफाइल पर स्टेटस अपडेट किया गया था कि “इन अ रिलेशिपशिप विथ अतहर आमिर खान”, उसके बाद ही दोनों की तस्वीरें इस आशय के साथ सोशल मीडिया शेयर की जाने लगी थीं। अब टीना डाबी ने खुद टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार से इस बात की पुष्टि की है कि वो अतहर आमिर से शादी करने वाली हैं और दोनों की जल्द ही सगाई होने वाली है। 22 वर्षीय टीना यूपीएससी परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त करने वाली पहली दलित महिला हैं।

टीना और अतहर इस समय मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। टीना और अतहर पहली बार नई दिल्ली स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनोल एंड ट्रेनिंग (डीओपीटी) के नार्थ ब्लॉक स्थित दफ्तर में 11 मई को मिले थे। टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक 23 वर्षीय आमिर को उनसे पहली नजर में प्यार हो गया था। टीना ने अखबार को बताया, “हम सुबह मिले और शाम को आमिर मेरे दरवाजे पर था।” लेकिन टीना ने आमिर का प्रपोजल अगस्त में स्वीकार किया। टीना कहती हैं, “लेकिन मैं आमिर को हर रोज उसकी लगन के लिए धन्यवाद कहती हूं। वो शानदार इंसान है।”

सोशल मीडिया पर जब टीना और अतहर की तस्वीरें शेयर की जाने लगीं तो कुछ लोगों ने उन पर आपत्तिजनक टिप्पणियां भी की। इन कमेंट से टीना आहत भी हुईं। लेकिन वो मानती हैं कि सार्वजनिक जीवन में होने की ये छोटी कीमत उन्हें चुकानी पड़ रही है।  साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो और आमिर एक-दूसरे के प्यार करते हैं और वो अपने रिश्ते से बहुत खुश हैं।

आईएएस अतहर आमिर और आईएएस टीना डाबी (तस्वीर-फेसबुक) आईएएस अतहर आमिर और आईएएस टीना डाबी (तस्वीर-फेसबुक)

टीना मानती हैं कि एक स्वतंत्र विचार वाली आत्मनिर्भर महिला होने के नाते उन्हें अपनी जिंदगी के फैसले खुद करने का हक है। टीना ने अखबार को बताया कि उनके और अतहर के परिवार वाले भी इस रिश्ते से खुश हैं। टीना मानती हैं कि किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के साथ प्यार या शादी करने पर कुछ लोग अंगुली उठाते ही हैं लेकिन ऐसे लोग समाज में केवल पांच प्रतिशत होते हैं। समाज का बड़ा तबका इससे खुश ही होता है। टीना के अनुसार फेसबुक पर ज्यादातर लोगों ने उनके फैसले की प्रशंसा ही की है।

athar-amir-fb-3 टीना डाबी ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक किया है। (तस्वीर- फेसबुक) tina-dabi-fb-1 आमिर अतहर ने आईआईटी मंडी से बीटेक किया है। उनसे पहले कश्मीर के शाह फैसल आईएएस परीक्षा में टॉप कर चुके हैें। (तस्वीर- फेसबुक) tina-dabi-fb-3 टीना के अनुसार अतहर को उनसे पहली नजर में प्यार हो गया था। (तस्वीर- फेसबुक) आईएएस टीना डाबी और आईएएस आमिर अतहर। (तस्वीर- फेसबुक) टीना के अनुसार उनके और अतहर के परिवार वाले इस रिश्ते से खुश हैं। (तस्वीर- फेसबुक)

वीडियोः नोटबंदी के बाद पैसे निकालने पहुंची दुल्हन-

वीडियोः करीना कपूर दिसंबर में मां बनने वाली हैं-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. D
    Devisahai Meena
    Nov 23, 2016 at 8:09 am
    It shows India a secular . Everyone feel proud of and support her (Tina )and his(Aamir) decision to tie the knot . BSNLs feel proud . May God/Allah --- they both flourish and serve Indian nation honestly and with full dedication (like her father--shri Jaswantji did) -----dsm(66)
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग