ताज़ा खबर
 

कॉर्बेट नेशनल पार्क में गश्त कर रहे गार्ड्स पर टाइगर का हमला, एक की मौत

कॉर्बेट नेशनल पार्क में मंगलवार को दो गार्ड गश्त पर निकले हुए थे। तभी सैडल डेम के पास पेड़ के पीछे छिपे टाइगर ने उन पर हमला कर दिया।
Author बिजनौर | March 23, 2016 14:37 pm
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में मौजूद टाइगर। (Representative Image by Kanwar Deep Juneja)

कॉर्बेट नेशनल पार्क में मंगलवार को दो गार्ड गश्त पर निकले हुए थे। तभी सैडल डेम के पास पेड़ के पीछे छिपे टाइगर ने उन पर हमला कर दिया। फॉरेस्ट एसडीओ आरके तिवाड़ी ने बताया कि मृतक कृष्णपाल सिंह मंगलवार को एक अन्य गार्ड के साथ गश्त पर थे। तभी पेड़ के पीछे छिपे हुए एक टाइगर ने उन पर हमला कर दिया। दूसरे गार्ड ने टाइगर पर कई गोलियां चलाई, लेकिन टाइगर को कोई असर नहीं हुआ। सिंह को टाइगर जंगल में अंदर खींच कर ले गया। उसके बाद सिंह के शव को छोड़कर टाइगर अंदर जंगल में भाग गया।

Read Also:- कान्‍हा टाइगर रिजर्व में बाघ ने बाघिन से संबंध बनाने के लिए उसके बच्‍चे को मारा

वन अधिकारियों ने शव पुलिस को सौंप दिया है, जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। पार्क के डायरेक्टर समीर सिन्हा ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपए की अंतरिम राहत राशि और मृतक की पत्नी को वन विभाग में नौकरी देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने मृतक के परिवार को अंतिम संस्कार के लिए 25 हजार रुपए भी दिए हैं।

Read Also:- कार्बेट टाइगर रिजर्व में स्पेशल टास्क फोर्स के गठन को मंजूरी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग