December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

कश्मीर में आग में जल गए तीन स्कूल

कश्मीर में पिछले 24 घंटे के भीतर कुछ अज्ञात लोगों ने तीन स्कूल की इमारतों को आग लगा दी। यह उन प्राधिकारियों के लिए खतरे की घंटी है, जिन्होंने शैक्षिणक संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया था।

Author श्रीनगर | October 25, 2016 14:30 pm

कश्मीर में पिछले 24 घंटे के भीतर कुछ अज्ञात लोगों ने तीन स्कूल की इमारतों को आग लगा दी। यह उन प्राधिकारियों के लिए खतरे की घंटी है, जिन्होंने शैक्षिणक संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नूरबाग इलाके के एक सरकारी स्कूल को आज तड़के कुछ अज्ञात लोगों ने आग के हवाले कर दिया था, लेकिन दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया।
उन्होंने बताया कि स्कूल की इमारत आग लगने और अग्निशमन अभियान में क्षतिग्रस्त हो गई है। अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में कुछ असामाजिक तत्वों ने अनंतनाग जिले के ऐशमुकाम में सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल को आग लगाने की कोशिश की।

उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों के समय पर कार्रवाई करने से स्कूल को बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि कल रात बांदीपुरा जिले में सदरुकोट बल के सरकारी माध्यमिक स्कूल में आग लग गई। अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिए पांच दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पंहुची। घटना के पीछे असमाजिक तत्वों का हाथ होने का संदेह है। अधिकारी ने इन घटनाओें के मद्देनजर स्कूली इमारतों के आसपास सुरक्षा गश्त बढ़ा दी है, ताकी ऐसी कोई घटना दोबारा न हों । राज्य सरकार ने वार्षिक बोर्ड परिक्षाओं के अगले माह करवाने की घोषणा की है, जबकि जुलाई में सेना के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही स्कूल बंद हैं। परीक्षा करवाने के निर्णय के सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 25, 2016 2:29 pm

सबरंग