ताज़ा खबर
 

घनी धुंध में लिपटी दिल्‍ली और उत्‍तरी भारत, अमृतसर एयरपोर्ट बंद

दिल्‍ली के साथ ही एनसीआर में भी धुंध का असर देखने को मिला। इसके चलते वाहनचालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।
सर्दियों और दिवाली पर पटाखों के प्रदूषण के चलते दिल्‍ली में बुधवार सुबह धुंध में लिपटी नजर आई।

उत्‍तरी भारत में कोहरे के चलते जनजीवन पर असर पड़ा है। सर्दियों और दिवाली पर पटाखों के प्रदूषण के चलते दिल्‍ली में बुधवार सुबह धुंध में लिपटी नजर आई। कई जगहों पर दृश्‍यता 200 मीटर से भी कम रही। दिल्‍ली के साथ ही एनसीआर में भी धुंध का असर देखने को मिला। इसके चलते वाहनचालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। वहीं पंजाब में अमृतसर एयरपोर्ट घने कोहरे के चलते बंद कर दिया गया। इधर सर्दी ने भी उत्‍तरी भारत में दस्‍तक दे दी है। सुबह और शाम के तापमान में कमी देखने को मिल रही है। राजस्‍थान के सिरोही में मंगलवार को तापमान आठ डिग्री दर्ज किया गया। दिवाली के बाद भी दिल्‍ली में घनी धुंध देखने को मिली थी।

दिवाली के मौके पर दिल्ली में प्रदूषण की मात्रा ने पिछले 2 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सोमवार सुबह(31 अक्‍टूबर) को कई इलाकों में भारी धुआं और कोहरा दिखा। इसकी वजह से विजय चौक पर दृश्यता 200 मीटर से भी कम थी। यही आलम दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भी था। मौसम विभाग के अनुसार आसमान में धुआं है। नमी के कारण धुआं वातावरण में रूककर स्‍मॉग बढ़ा रहा है। आने वाले कुछ दिनों में भी यह स्थिति बनी रहेगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.