ताज़ा खबर
 

चुनाव प्रचार के लिए अखिलेश यादव ने बनवाया वीडियो, पत्‍नी डिंपल और बच्‍चे मौजूद मगर मुलायम नदारद

करीब तीन मिनट के इस वीडियो को बनाने के लिए घंटों की फुटेज खंगाली गई है।
वीडियो में अखिलेश यादव, पत्‍नी डिंपल यादव और बच्‍चे नजर आ रहे हैं। (Source: Screen Grab)

समाजवादी पार्टी में जारी कलह के बीच मुलायम सिंह यादव ने साफ कर दिया कि अगला सीएम विधायक दल ही चुनेगा। राज्‍य में अगले साल चुनाव होने हैं और पार्टी अखिलेश यादव के चेहरे को ही आगे करके बढ़ेगी या नहीं, इसपर अभी स्थिति साफ नहीं है। 43 साल के अखिलेश ने राज्‍य में रथ यात्रा निकालने का ऐलान कर दिया है। 3 नवंबर से शुरू होने वाली रथयात्रा में अखिलेश कई हजार किलोमीटर की यात्रा करेंगे। इसके लिए एक वीडियो और एक ऑडियो जारी किया गया है, जो समाजवादी पार्टी के पुराने अंदाज से जुदा है। इस वीडियो में सिर्फ अखिलेश और उनका परिवार नजर आता है, पिता मुलायम या कोई और पार्टी नेता नहीं। दोनों क्लिपों ने बेटे को अपने पिता की परछाइयों से बाहर निकलते दिखाया गया है। वीडियो पार्टी के खास यादव-अल्पसंख्‍यक वोट बैंक से इतर सबको साथ लेकर चलने की बात करता है। वीडियो की शुरुआत एक शपथ से होते हैं, ”हर दिन मैं खुद से उत्‍तर प्रदेश का भविष्‍य बनाने का वादा करता हूं।” इसके बाद नाश्‍ते की मेज पर अखिलेश, उनकी पत्‍नी डिंपल और बच्‍चे नजर आते हैं। वीडियो में परिवार, जनता और विकास की थीम नजर आती है। आखिर में संदेश दिया गया है कि ‘उत्‍तर प्रदेश, भारत…मेरा परिवार”

आखिर कौन है यादव परिवार में आई दरार के पीछे, देखें वीडियो: 

करीब तीन मिनट के इस वीडियो को बनाने के लिए घंटों की फुटेज खंगाली गई है। इसके लिए कई दिनों तक ड्रोन कैमरों और विशेषज्ञों की एक टीम सीएम के साथ रही। वीडियो में मुख्‍यमंत्री सीएम ऑफिस जाने के लिए मर्सिडीज की एसयूवी इस्‍तेमाल करते नजर आते थे। अपने शानदार ऑफिस की खिड़की के पास खड़े होकर वह पास ही मौजूद विधानसभा की पुरानी बिल्डिंग निहारते दिखते हैं। स्‍लो मोशन में वह युवाओं से बात करते हैं, भीड़ की तरफ हाथ हिलाते हैं, कैमरों की फ्लैश चमकती हैं और दिन भर का कामकाज नजर आता है। वीडियो के आखिर में सीएम की एक बैठक में उनके बच्‍चे आ जाते हैं। वह सबकुछ छोड़कर उनके साथ क्रिकेट खेलने लगते हैं।

READ ALSO: अखिलेश-शिवपाल विवाद में डिंपल यादव भी कूदीं, अखिलेश को फिर से सीएम बनवाने के लिए कर रहीं प्रचार?

ऑडियो में कोई बॉलीवुड धुन नहीं, बल्कि यह बुंदेलखंंड के बेहद मशहूर महाकाव्‍य ‘आल्‍हा-ऊदल’ पर आधारित है। आल्‍हा और ऊदल बुंदेलखंड के राजा की सेना में सेनापति थे और ‘अहिर’ जाति की माता से जन्‍मे थे।

परिवार में कलह पर बोले शिवपाल यादव, देखें वीडियो: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग