ताज़ा खबर
 

कैराणा में हिन्‍दुओं के पलायन पर बोलीं मेनका- एक वक्‍त आएगा जब सब लोग छोड़ना चाहेंगे यूपी

कैराणा से भाजपा सांसद, हुकम सिंह ने 346 हिन्‍दू परिवारों की सूची जारी की थी। उन्‍होंने कहा था कि यह परिवार एक खास समुदाय की धमकियों और रंगदारी से डरकर अपने घर छोड़ गए।
Author नई दिल्‍ली | June 13, 2016 11:45 am
केन्‍द्रीय मंत्री मेनका गांधी। (Source: ANI)

उत्‍तर प्रदेश के शामली जिले के कैराणा गांव से 346 हिन्‍दू परिवारों के पलायन के भाजपा सांसद हुकुम सिंह के दावे पर सियासी तूफान उठ खड़ा हुआ है। एक ओर जहां प्रदेश सरकार ने लिस्‍ट में शामिल नामों की सत्‍यता पर सवाल उठाए हैं, वहीं भाजपा इस पर पूरी तरह से हमलावर नजर आ रही है।

केन्‍द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने सोमवार को कहा, “एक वक्‍त आएगा जब सब लोग यूपी छोड़ना चाहेंगे क्‍योंकि यहां ना कोई डवलपमेंट है, ना किसानों की जान की रक्षा है।” दूसरी तरफ केन्‍द्रीय गृह राज्‍यमंत्री किरण रिजिजू ने अखिलेश सरकार से एक रिपोर्ट की मांग की है।

READ ALSO: उत्‍तर प्रदेश: अफसरों का दावा- कैराणा से पलायन करने वाले हिन्‍दू परिवारों की लिस्‍ट में मृतकों के नाम भी शामिल 

कैराणा मुद्दे पर बोलते हुए रिजिजू ने कहा, “हमें अभी तक उत्‍तर प्रदेश सरकार से कोई आधिकारिक रिपोर्ट नहीं मिली है, लेकिन मीडिया में आ रहीं खबरें दुर्भाग्‍यपूर्ण हैं। उत्‍तर प्रदेश सरकार को जिम्‍मेदारी लेनी चाहिए। केन्‍द्र मुद्दे को सुलझाने में हरसंभव सहायता करेगा अगर राज्‍य सरकार मदद मांगेगी। राज्‍य सरकार को हमें एक आधिकारिक रिपोर्ट भेजनी चाहिए।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग