March 29, 2017

ताज़ा खबर

 

धोखाधड़ी करने के मामले में कॉल सेन्टरों पर छापेमारी, हिरासत में लिए गए 500 लोग

अमेरिकी नागरिकों को कथित तौर पर धमकी देने और उनसे रूपये एेंठने के एक मामले में यहां मीरा रोड पर कुछ कॉल सेन्टरों पर एक बड़ी छापेमारी करते हुये पुलिस ने 500 से अधिक कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया।

Author ठाणे | October 5, 2016 12:51 pm

अमेरिकी नागरिकों को कथित तौर पर धमकी देने और उनसे रूपये एेंठने के एक मामले में यहां मीरा रोड पर कुछ कॉल सेन्टरों पर एक बड़ी छापेमारी करते हुये पुलिस ने 500 से अधिक कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने आज बताया कि इस छापेमारी में 200 से अधिक पुलिसकर्मी शामिल हुये जिसमें से अधिकतर अपराध शाखा के थे। यह छापेमारी कल देर रात और आज तड़के तक जारी थी।उन्होंने बताया कि ये कर्मी मीरा रोड इलाके में कॉल सेन्टरों में काम करते हैं। यह इलाका ठाणे ग्रामीण पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है। कर्मियों ने खुद को अमेरिकी कर विभाग के अधिकारियों के रूप में पेश किया जो भारत में आयकर विभाग के बराबर होता है।

उन्होंने अमेरिकी नागरिकों को फोन किया और उनके वित्तीय और बैंक संबंधी ब्यौरे मांगे। ऐसा नहीं करने पर उन्होंने कथित तौर पर उन्हें कानूनी कार्रवाई सहित गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

पुलिस ने बताया कि अमेरिकी नागरिकों से ब्यौरा हासिल करने के बाद इन कॉल सेन्टरों के कर्मचारियों ने उनके खातों से रूपये निकालले की योजना बनाई थी । उन्होंने बताया कि इस तरह की जानकारी प्राप्त कर जो धन निकाला जा सकता था वह अनुमानत: प्रतिदिन एक करोड़ रूपया से अधिक होता । इस बारे में शिकायतें मिलने के बाद पुलिस ने कल देर रात अचानक कॉल सेन्टरों पर छापेमारी की और कर्मचारियों को धर दबोचा। पुलिस ने बताया कि इस मामले में अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। रैकेट के बारे में विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 5, 2016 12:49 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग