ताज़ा खबर
 

सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, अमरनाथ यात्रियों पर हमले का मुख्य आरोपी अबु इस्माइल मारा गया

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।
कश्‍मीर में कॉम्बिंग करते भारतीय सेना के जवान। (Source: PTI)

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां सेना ने अमरनाथ यात्रियों पर हमले के मुख्य आरोपी को मौत के घाट उतार दिया है। खबरों के अनुसार अमरनाथ हमले का मुख्य गुनाहगार अबु इस्माइल जम्मू-कश्मीर के नौगाम में मारा गया है। अबु इस्माइल आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर था। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अबु इस्माइल के साथ एक अन्य आतंकी को भी मार गिराया है। आंतकियों और सेना में मुठभेड़ अभी भी जारी है। गौरतलब है कि लश्कर कमांडर अबु दुजाना के मारे जाने के बाद आतंकी संगठन लश्कर ने अबु इस्माइल को संगठन का नया कमांडर बनाया था। अबु इस्माइल पर दस लाख रुपए का इनाम था। इस साल दस जुलाई को अमरनाथ यात्रियों को इस्माइल ने ही निशाना बनाया था। आंतकी अबु इस्माइल (24) पाकिस्तान का नागरिक था, जो करीब दो साल पहले घुसपैठिए के रूप में जम्मू-कश्मीर में दाखिल हुआ था।

अबु इस्माइल कश्मीर में सक्रिय हिजबुल मुजाहिद्दीन के कई नेताओं के काफी करीब रहा था। साउथ कश्मीर में जब उसने लश्कर के लिए आतंकियों की भर्ती का प्रोग्राम शुरू किया था तो उसी समय वह हिजबुल के नेताओं के करीब आया था। इस्माइल पिछले सात वर्षों से लश्कर का हिस्सा है और वह लश्कर के उस कैंप में भी था जहां पर 200 आतंकियों को भारत में हमलों के लिए ट्रेनिंग दी जा रही थी। इंटेलीजेंस ब्यूरों की मानें तो इस्माइल को घाटी में आतंकी हमलों के लिए ऑपरेटिव्स को इकट्ठा करने का जिम्मा सौंपा गया था।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.