ताज़ा खबर
 

स्विट्जरलैंड की राष्ट्रपति डोरिस लिउथर्ड पहुंची भारत, राष्‍ट्रपति भवन में हुआ भव्‍य स्‍वागत

लिउथर्ड ने स्वागत समारोह के बाद कहा, "मुझे उम्मीद है कि इस यात्रा से भारत-स्विट्जरलैंड के संबंध मजबूत होंगे। व्यापार को लेकर लंबित पड़ी परियोजनाएं पूरी होंगी। हम नया निवेश सुरक्षा समझौता करने की कोशिश करेंगे।"
Author August 31, 2017 14:04 pm
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्विट्जरलैंड की राष्ट्रपति डोरिस लिउथर्ड का गुरूवार को राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया। (PTI)

स्विट्जरलैंड की राष्ट्रपति डोरिस लिउथर्ड का गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत किया गया। वह चार दिवसीय भारत दौरे पर हैं। इस दौरान उनके साथ सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और कारोबारी प्रतिनिधिमंडल भी है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिउथर्ड का स्वागत किया। लिउथर्ड ने स्वागत समारोह के बाद कहा, “मुझे उम्मीद है कि इस यात्रा से भारत-स्विट्जरलैंड के संबंध मजबूत होंगे। व्यापार को लेकर लंबित पड़ी परियोजनाएं पूरी होंगी। हम नया निवेश सुरक्षा समझौता करने की कोशिश करेंगे।”

उन्होंने कहा, “स्विट्जरलैंड विश्व के सबसे नवाचार देशों में से एक है।” विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, “साझा मूल्यों के लोकतंत्र पर आधारित दोस्ती। राष्ट्रपति डोरिस लिउथर्ड का भव्य स्वागत।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.