ताज़ा खबर
 

तीन तलाक के मुद्दे पर योगी के ‘स्वामी’ के बचाव में उतरे बीजेपी के ‘स्वामी’, बोले- पुरुषों को मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार की इजाजत देता है इस्लाम

बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्या सुब्रमण्मय स्वामी ने शनिवार को कहा कि ट्रिपल तलाक और इस्लाम में चार शादियों की मान्यता का जिक्र करते हुए मौर्य के बयान को सही ठहराया है।
Author नई दिल्ली। | April 29, 2017 16:39 pm
सुब्रमण्यम स्वामी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को ठहराया सही। (photo source- Indian Express)

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान को लेकर बीजेपी के स्वामी उनके बचाव में खड़े हो गए हैं। बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्या सुब्रमण्मय स्वामी ने शनिवार को कहा कि ट्रिपल तलाक और इस्लाम में चार शादियों की मान्यता का जिक्र करते हुए मौर्य के बयान को सही ठहराया है। उन्होंने कहा कि इस्लाम में कोई लैंगिक समानता नहीं है और महिलाओं को तीसरे क्लास का दर्जा मिला है। स्वामी ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस्लामिक प्रैक्टिस (इस्लाम धर्म) में महिलाओं को दूसरे या तीसरे वर्ग का दर्जा दिया गया है। ट्रिपल तलाक और चार शादियों की मान्यता इसका उदाहरण है।

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान का बचाव करते हुए बीजेपी नेता ने एएनआई से कहा, “इस्लाम धर्म पुरुषों को महिलाओं पर अत्याचार करने की अनुमति देता है। मौलाना लोग इस तथ्य को छिपा सकते हैं, लेकिन यह मुस्लिम धर्म की वास्तविकता है। इससे पहले शुक्रवार को योगी सरकार के मंत्री ने कहा था कि मुस्लिम 3 तलाक देकर अपनी हवस को पूरा करने के लिए लगातार बीवियां बदलने का काम करते हैं। बीजेपी इस मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं के साथ है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने तीन तलाक के मुद्दे पर बोलते हुए मुस्लिमों पर विवादित बयान दे दिया है। मौर्य का कहना है कि मुस्लिम पति अपनी पत्नियों को केवल इसलिए तलाक देते है ताकि वे दूसरी बीवी लाकर अपनी हवस को पूरा कर सके। उन्होंने कहा कि यह अब नहीं चलेगा कि मुस्लिम पुरुष जब चाहे अपनी पत्नियों को बेवजह तलाक दे दें। ये लोग तलाक देकर अपने बीवी-बच्चों को सड़क पर भीख मांगने पर मजबूर कर देते है। मौर्य ने कहा कि महिलाओं के अधिकार और उन्हें न्याय दिलाने के लिए बीजेपी हमेशा पीड़ित मुस्लिम महिलाओं के साथ खड़ी है। हम किसी भी हाल में उनके साथ गलत नहीं होने देंगे। यह बयान मौर्य ने बस्ती जिले में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही।

मायावती पर साधा निशाना

मौर्य ने बहुजन समाजवादी पार्टी की सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मैंने बीएसपी छोड़ी थी तो मायावती ने कहा था कि मेरा राजनीतिक भविष्य खत्म हो जाएगा। मेरा राजनीतिक भविष्य तो नहीं खत्म हुआ।

 

तीन तलाक पर योगी आदित्यनाथ ने कहा- "जो इस मुद्दे पर चुप हैं वे भी दोषी हैं"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.