ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हिंसा के मामले पर सुषमा स्वराज का ट्वीट

बांग्लादेशी हिन्दुओं पर अत्याचार के मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ढाका स्थित भारतीय उच्चायुक्त को समुदाय की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री शेख हसीना को बातचीत करने को कहा।
Author नई दिल्ली | November 6, 2016 18:30 pm
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर ताजा हमलों के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ढाका स्थित भारतीय उच्चायुक्त को निर्देश दिया है कि वह उस देश में समुदाय की सुरक्षा को लेकर भारत की गंभीर चिंताओं के बारे में प्रधानमंत्री शेख हसीना को बताएं। सुषमा ने आज ट्वीट किया, ‘‘ मैंने ढाका स्थित भारतीय उच्चायुक्त से वहां की प्रधानमंत्री से बात करने और बांग्लादेश में हिन्दुओं की सुरक्षा और कुशक्षेम के बारे में हमारी गंभीर चिंता उनके समक्ष व्यक्त करने को कहा है। ’’ उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर ताजा हमले की घटना में अज्ञात शरारती तत्वों ने उनके कुछ मकानों में आग लगा दी और दो मंदिरों में तोड़फोड़ की। कुछ दिनों पहले भी अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया गया था। हिंदू समुदाय के लोगों पर हमले की ताजा घटना ब्राह्मणबरिया जिले के नासिरनगर इलाके की है।
वीडियो: रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स: मीडिया की भूमिका पर बोले पीएम मोदी

एक फेसबुक पोस्ट के बाद कम से कम 15 मंदिरों और 20 से अधिक मकानों में तोड़फोड़ की गई है। हमले के बाद कई हिंदू परिवार अपने मकानों को छोड़कर चले गए और दूसरे इलाकों में शरण ले ली है। बांग्लादेश में कल हुई ताजा घटना के बाद तनाव बढ़ गया है। पुलिस ने बीते 30 अक्तूबर को ब्राह्मणबरिया में हिंदुओं पर हमले की घटनाओं में कथित तौर पर शामिल 33 लोगों को हिरासत में लिया है। पूरी रात चली छापेमारी में इन लोगों को पकड़ा गया। इससे पहले भी भारत ने बांग्लादेश के समक्ष अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के विषय को उठाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.