ताज़ा खबर
 

मोदी का आरोप- दिल्‍ली में चार-पांच लाख की पूंजी लगाकर 115 करोड़ की संपत्ति का मालिक बन गया लालू परिवार

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने दावा करते हुए कहा, "इस कंपनी के शेयर अब केवल लालू के पुत्र और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव 98 प्रतिशत तथा लालू की पुत्री चंदा यादव के पास है।
लालू प्रसाद यादव (photo source- India express archives photo)

बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विपक्षी नेता का धर्म निभाते हुए शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर ए़ बी़ एक्सपोर्ट्स प्राइवेट कंपनी लिमिटेड के मालिक होने और दिल्ली में 115 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक होने का आरोप लगाया। मोदी ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लालू का परिवार डिलाइट मार्केटिंग, ए़ क़े इंफोसिस्टम की तर्ज पर ए़ बी़ एक्सपोर्ट्स कंपनी के भी मालिक हैं। इस कंपनी के सभी शेयरधारक और निदेशक पद पर लालू के परिवारों का कब्जा है। भाजपा नेता ने कई साक्ष्य प्रस्तुत करते हुए कहा कि दिल्ली के सबसे पॉश इलाके में जमीन खरीदने के लिए मुंबई के पांच बड़े ज्वेलर्स, सोने के व्यापारियों ने ए़ बी़ एक्सपोर्ट्स कंपनी को वर्ष 2007-2008 में एक-एक करोड़ के यानी पांच करोड़ रुपये बिना ब्याज के कर्ज दिए।

इस पांच करोड़ रुपये से उसी वर्ष नई दिल्ली के डी-1088, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 800 वर्ग मीटर जमीन मकान सहित पांच करोड़ रुपये में खरीदा गया। आज इस जमीन की कीमत 55 करोड़ से ज्यादा है तथा इस जमीन पर लालू परिवार का चार मंजिला मकान बनकर लगभग तैयार है, जिसकी वर्तमान कीमत लगभग 60 करोड़ रुपये होगी। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने दावा करते हुए कहा, “इस कंपनी के शेयर अब केवल लालू के पुत्र और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव 98 प्रतिशत तथा लालू की पुत्री चंदा यादव के पास है। इस कंपनी के निदेशक के पद पर लालू के अलावे उनकी बेटी रागिनी तथा चंदा यादव हैं।” उन्होंने कहा कि लालू परिवार अब नई दिल्ली में चार-पांच लाख रुपये की पूंजी लगाकर 115 करोड़ की संपत्ति का मालिक बन गया है। सुशील मोदी ने सवाल पूछा कि आखिर मुंबई के ज्वेलर्स, डायमंड व्यापारियों ने बिना ब्याज के 5 करोड़ का कर्जा AB एक्सपोर्ट्स को क्यों दिया? सुशील मोदी ने कहा कि आखिर AB EXPORTS ने 2007-2008 में D-1008 पर मकान सहित 5 करोड़ की संपत्ति लालू प्रसाद के परिवार को सौंपने के लिए क्यों खरीदी?

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान लालू के दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने इस प्रॉपर्टी के बारे में अपने हलफ़नामे में कोई जिक्र नहीं किया था। इस जायदाद के सामने आने के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है।

पीएम नरेंद्र मोदी पर बरसे लालू प्रसाद यादव, कहा- देश में इमरजेंसी जैसे हालात, संविधान की धज्जियां उड़ा रही बीजेपी सरकार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.