ताज़ा खबर
 

सर्जिकल स्ट्राइक से खत्म नहीं होगा आतंकवाद, AIMIM चीफ ओवैसी बोले- हर दिन हमले करो

ओवैसी ने कहा, "26/11 के मुंबई हमले के बाद कुछ भी नहीं किया गया। सिर्फ नया नियम-कानून बनाने से कुछ नहीं हो सकता। ऐसे कानून का गलत इस्तेमाल भी होता है। जांच एजेंसियां भी सही ढंग से काम नहीं कर रही हैं।"
ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असद्दुद्दीन ओवैसी (पीटीआई फाइल फोटो)

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इतिहादुल मुस्लिमीन के चीफ और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि सर्जिकल हमले से आतंकवाद का खात्मा नहीं हो सकता है। ओवैसी ने कहा कि भारतीय सेना सर्जिकल स्ट्राइक का हल्ला कर रही है लेकिन आतंकवाद के खात्मे के लिए यह काफी नहीं है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल हमले के बाद भी रोजाना आतंकी हमले हो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आतंकी हमलों से हमारा मुल्क कुछ नहीं सीख रहा है। ओवैसी ने कहा, “26/11 के मुंबई हमले के बाद कुछ भी नहीं किया गया। सिर्फ नया नियम-कानून बनाने से कुछ नहीं हो सकता। ऐसे कानून का गलत इस्तेमाल भी होता है। जांच एजेंसियां भी सही ढंग से काम नहीं कर रही हैं।”

बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा, “सरकार केवल साल 2008 के मालेगांव धमाकों की आरोपी साध्वी प्राची को बचाने में जुटी है।” आपको बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक इस्तेमाल करने के लिए बीजेपी विरोधी पार्टियों के निशाने पर है। कांग्रेस समेत कई दलों ने भारतीय सैनिकों की इस कार्रवाई का चुनावी फायदा उठाए जाने पर विरोध जताया है। देश में पहली बार सर्जिकल स्ट्राइक पर भी बहस छिड़ी। द हिंदू अखबार में छपी खबर के मुताबिक 2011 में हुए सर्जिकल स्ट्राइक को ‘ऑपरेशन जिंजर’ नाम दिया गया था। इस ऑपरेशन में सेना की तीन टुकड़ियां शामिल हुई थीं। खबर के मुताबिक, दो बार सर्जिकल स्ट्राइक हुआ था। जिसमें लगभग 13 जवानों की जान गई थी। जिसमें से 5 जवानों के सिर भी काटे गए थे। दोनों देशों की सेना एक दूसरे के जवानों के सिर काटकर ट्राफी की तरह लेकर गई थीं।

वीडियो देखिए: सीमा पार से हुई फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत

गौरतलब है कि पिछले महीने आतंकियों ने कश्मीर के उरी सेक्टर में जवानों पर हमला कर दिया था जिसमें 19 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने 29 सितंबर की रात नियंत्रण रेखा पार कर पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक की थी जिसमें सात आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया था। इस कार्रवाई में 38 आतंकी ढेर हुए थे।

Read Also-4 बार सीमा पार करके भारत दे चुका सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम, दो बार काटकर लाए PAK सैनिकों के सिर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग