ताज़ा खबर
 

देखिए एंबी वैली की खूबसूरत फोटोज, नीलाम होगी सुब्रत राय सहारा की बसाई यह टाउनशिप

6 अप्रैल को SC ने कहा था कि अगर कंपनी 13 अप्रैल तक पैसे नहीं जमा कराती है तो एंबी वैली को नीलाम कर दिया जाएगा।
लोनावाला में एंबी वैली का खूबसूरत नजारा।

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के 39000 करोड़ रुपये के एंबी वैली सिटी को नीलाम करने का फरमान सुनाया है। उच्चतम न्यायालय ने नीलामी का पूरा कार्यभार बॉम्बे हाइकोर्ट को सौंपा है। सर्वोच्च अदालत ने इनवेस्टर्स का पैसा लौटा पाने में सहारा समूह की नाकामयाबी को देखते हुए यह फैसला सुनाया है। बीते 6 अप्रैल को SC ने कहा था कि अगर कंपनी 13 अप्रैल तक पैसे नहीं जमा कराती है तो एंबी वैली को नीलाम कर दिया जाएगा। सहारा चाहता था कि इस समय सीमा को आगे बढ़ाया जाए लेकिन कोर्ट इसके लिए तैयार नहीं हुआ। जस्टिस दीपक मिश्र की बेंच ने साफ कहा था कि इस मामले में अब और समय नहीं दिया जाएगा। महाराष्ट्र में पुणे जिले के लोनावाला में सहारा ग्रुप के लग्जरी टाउनशिप एंबी वैली 10 हजार 6 सौ एकड़ में फैली है। सहाराश्री की इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को कभी अमीरों का ऐशगाह माना जाता था। एंबी वैली सिटी देश की पहली ऐसी टाउनशिप है जो हिल एरिया में विकसित की गई है। इस वैली में रेजिडेंशियल फ्लैट्स से लेकर, जिम, फिल्म शूटिंग स्टूडियो, गोल्फ कोर्स, स्पैनिश कॉटेज, इंटरनेशनल स्कूल, प्ले ग्राउंड, फॉर्च्यून फाउंटेन सहित रईसों वाली सारी सुविधाएं मौजूद हैं।

लोनावाला से 23 किमी की दूरी पर मुंबई-पुणे हाईवे पर बने इस एंबी वैली सिटी के एक-एक बंगले की कीमत करोड़ों में है। देश भर की जानी-मानी हस्तियों ने इस प्रोजेक्ट में अपना एक ठिकाना बना रखा है। यहां ऐसी हस्तियां भी रहती हैं जिनके खुद के प्रइवेट जेट हैं। इसी के मद्देनजर सहारा ने टाउनशिप के अंदर ही प्राइवेट रनवे का निर्माण भी करवाया है। एंबी वैली में वाटर स्पोर्ट्स के अलावा एडवेंचर स्पोर्ट्स के इवेंट्स भी होते हैं। इसके अलावा स्काई डाइविंग जैसी फैसिलिटी भी यहां दी जाती है।

देखिए सहाराश्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट एंबी वैली की आलीशान तस्वीरें।(Photo Source: Aambyvalley.com)

सहारा डायरी मामले में जांच की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज; सबूतों को बताया ‘नाकाफी’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग