ताज़ा खबर
 

सुमित्रा महाजन के घर मिटा पार्टियों का भेद, तीन नवविवाहित सांसदों को दावत पर बुलाया, तोहफे देकर विदा किया

इससे पहले सुमित्रा महाजन ने उप मुख्यमंत्री हामिद अंसारी के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया था।
Author नई दिल्ली | August 4, 2017 13:13 pm
लोक सभा स्पीकर सुमित्रा महाजन (Source: PTI)

लोकसभा स्पीकर और बीजेपी नेता सुमित्रा महाजन ने साबित कर दिया कि चाहे चुनावों के समय और बाद में भी राजनीतिक पार्टियां कितनी भी उनकी और उनकी पार्टी की आलोचना क्यों न करें लेकिन वह सब केवल एक कार्य होता है। लोकसभा और राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान भले ही विपक्ष केंद्र को घेरता रहा हो लेकिन सुमित्रा महाजन ने इन विवादों को दरकिनार करते हुए विपक्ष के नेताओं को घर पर दावत पर बुलाया। सुमित्रा महाजन ने हाल ही शादी के बंधन में बंधे विपक्षी लोकसभा सदस्यों को उनकी पत्नियों के साथ गुरुवार को अपने घर पर डिनर करने के लिए बुलाया।

सुमित्रा द्वारा अपने घर डिनर पर बुलाए गए विपक्षी नेताओं में शिव सेना के श्रीकांत एकनाथ शिंदे, टीडीपी के राममोहन नायडू किंजारापु, समाजवादी पार्टी के तेज प्रताप सिंह और आईएनएलडी के दुष्यंत चौटाला शामिल हैं। इनके अलावा सुमित्रा महाजन ने करीब 40 सांसदों को भी अपने घर खाने पर बुलाया था। मध्य प्रदेश के इंदौर से सांसद  सुमित्रा महाजन जिले और मालवा के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। अपने साधारण और अच्छे व्यवहार के लिए जानी जाने वाली सुमित्रा ने न केवल विपक्षी नेताओं को शानदार भोजन कराया, इसके साथ ही उन्होंने उन्हें अच्छे गिफ्ट देकर घर से विदा किया। सुमित्रा के इस व्यवहार से साबित होता है कि वे राजनीति से अलग हटकर भी एक सामान्य व्यक्ति की छवि रखती हैं, जो कि किसी भी तरह का भेदभाव नहीं करता है।

इससे पहले सुमित्रा महाजन ने उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस समारोह में मौजूद थे। बहरहाल डिनर आयोजन को लेकर एक खास जानकारी सामने आई है। डिनर में खाने के लिए सिर्फ शाकाहारी खाना बनवाया गया था। सम्मान समारोह में सभी ने वेज खाने का लुत्फ उठाया, क्योंकि नॉन-वेज खाने का इंतजाम किया ही नहीं गया था। टीएमसी सांसद डेरिक ओ ब्रायन ने इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए दी। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि खाने के लिए सिर्फ वेज खाना ही था और वह घर जाकर मछली खाएंगे। ब्रायन ने ट्वीटकर लिखा, “लोकसभ स्पीकर की ओर से उप-राष्ट्रपति के सम्मान में डिनर के आयोजन में मौजूद हूं। सभी मंत्री, विपक्षी नेता भी मौजूद हैं। खाने में सिर्फ वेज! घर पहुंच कर फिश करी खाऊंगा।”

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग