ताज़ा खबर
 

वीडियो लाइव करने पर AAP सांसद भगवंत मान को संसद नहीं आने का फरमान, स्पीकर ने बनाई जांच समिति

बता दें कि इससे पहले 22 जुलाई को भगवंत मान ने इस मामले में बिना शर्त माफी मांग ली थी। लेकिन लगता है उनकी माफी से कुछ होने वाला नहीं है। उनकी माफी पर सुमित्रा महाजन ने कहा था कि केवल माफी मांगने से नहीं चलेगा।
भगवंत मान पंजाब के संगरूर से आम आदमी पार्टी के सांसद हैं। (Express Photo)

संसद के अदंर का वीडियो फेसबुक पर लाइव दिखाने के आरोप में फंसे आप सांसद भगवंत मान को सुमित्रा महाजन ने दी सलाह। उन्होंने इस मामले में  फैसला हो जाने तक मान को सदन की कार्रवाई में शामिल ना होने की सलाह दी है। बता दें कि इससे पहले 22 जुलाई को भगवंत मान ने इस मामले में बिना शर्त माफी मांग ली थी। लेकिन लगता है उनकी माफी से कुछ होने वाला नहीं है। उनकी माफी पर सुमित्रा महाजन ने कहा था कि केवल माफी मांगने से नहीं चलेगा। वो देखेंगी कि इसमें क्या कार्रवाई की जा सकती है। मान की इस वीडियो को लेकर बीजेपी और अकाली दल ने उनपर खासतौर पर निशाना साधा था।

विपक्षी नेताओं का कहना था कि मान ने सांसदों की जिंदगी खतरे में डाली है। विवाद के बाद मान के तेवर भी बदले थे। पहले जहां गुरुवार को वो कह रहे थे कि वे ऐसा दोबारा करेंगे। 24 घंटे गुजरते-गुजरते उनके सुर बदल गए। उन्होंने बिना शर्त माफी मांगी। मान को लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने शुक्रवार को तलब किया था। मुलाकात के बाद मान ने कहा कि वे संसद की सुरक्षा को खतरे में नहीं डालना चाहते थे। वे बिना शर्त माफी मांगते हैं और वादा करते हैं कि इस तरह की गलती दोबारा नहीं होगी।

वहीं, सुमित्रा महाजन ने कहा, ‘ यह मामला ऐसा नहीं है, जो सिर्फ माफी से सुलझ जाए। सभी सांसद नाराज हैं। यह मुद्दा सिर्फ माफी से नहीं सुलझेगा। यह संसद की सुरक्षा का मामला है। एक्‍शन लिया जाना चाहिए। अगर ऐसा हाउस के अंदर होता तो तुरंत कार्रवाई की जा सकती थी। मैं सभी से बात कर रही हूं कि क्‍या ऐक्‍शन लिया जाना चाहिए?’ गृह राज्‍य मंत्री किरन रिजीजू ने भी कहा, ‘यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि संसद के एक जिम्‍मेदार सदस्‍य इस तरह की हरकत करते हैं, जिस पर सभी सदस्‍यों ने आपत्‍त‍ि जताई है। यह मामला हाउस में उठाया गया है। यह विशेषाधिकार का सवाल है। इसलिए हम एक्‍शन नहीं ले सकते। ऐसा न होता तो गृह मंत्रालय कदम उठा सकता था।’

Also Read:

लोकसभा के पूर्व महासचिव बोले- भगवंत मान ने संसद के अंदर का वीडियो शेयर कर नहीं तोड़ा कोई कानून

Also Read:

एक वीडियो ने बढ़ाया था AAP के भगवंत का मान, पर इस बार कराया अपमान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.