ताज़ा खबर
 

पंजाब नाभा जेल ब्रेक: सुखबीर सिंह बादल ने कहा, चिंता की कोई बात नहीं, कैदियों को भागने नहीं दिया जाएगा

नाभा जेल से कैदियों के भागने की घटना के बाद पंजाब और हरियाणा में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है और राज्य के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंब बादल ने कहा है कि कैदियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।
Author पटियाला | November 27, 2016 19:03 pm
पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल। (पीटीआई फाइल फोटो)

नाभा जेल से कैदियों के भागने की इस घटना के बाद पंजाब और हरियाणा में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। रेल स्टेशनों, हवाई अड्डों, अंतर-राज्यीय बस टर्मिनलों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने इस घटना के बाद राज्य के मुख्य सचिव सर्वेश कौशल समेत वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक आपात बैठक बुलायी।

उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘महानिदेशक (जेल) को निलंबित कर दिया गया है, जेल अधीक्षक एवं उपाधीक्षक बर्खास्त कर दिए गए हैं।’’ गृह विभाग का प्रभार संभाल रहे उपमुख्यमंत्री ने बताया कि भागे कैदियों का पता लगाने के लिए एक तलाशी अभियान छेड़ा गया है तथा इस काम के लिए एक विशेष कार्यबल गठित किया गया
है। उन्होंने बताया कि एडीजीपी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल गठित किया गया है जो जेल से कैदियों के भागने की घटना के सिलसिले में खामियों और साजिश संबंधी कोण पर गौर करेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘विशेष जांच दल को तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘गृह सचिव इस बात पर मुझे रिपोर्ट देंगे कि कोई चूक हुई है या नहीं। इस घटना में जो भी जिम्मेदार पाया जाएगा, उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।” सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि, ‘उन्हें (कैदियों को) भागने नहीं दिया जाएगा। पुलिस उनके पीछे पड़ी है। हम उन्हें शीघ्र पकड़ लेंगे।’ एक अन्य घटना में पटियाला गुल्हा चीका रोड पर नाका पर जब एक वाहन रुकने का इशारा मिलने के बाद भी नहीं रुका तब पुलिस ने गोलियां चला दी और एक महिला की गोली लगने से मृत्यु हो गयी।

वैसे पुलिस सूत्रों ने बताया कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कार में सफर नहीं कर रही यह महिला किसी अन्य वाहन में थी या सड़क पर चल रही थी। जेल से कैदियों के भाग जाने की घटना पर विपक्षी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस घटना ने राज्य में कानून व्यवस्था के बिल्कुल चरमरा जाने को बेनकाब किया है और उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में आतंकवाद के सिर उठाने की आशंका व्यक्त की।

सिंह ने संगरूर में अपने रोडशो के दूसरे दिन संवाददाताओं से कहा कि जिस स्तब्ध कर देने वाले तरीके से गैंगस्टर उच्च सुरक्षा वाली जेल में घुस गए और अन्य मुजरिमों के साथ खूंखार खलिस्तानी आतंकवादी को छुड़ा ले गए, उससे स्पष्ट रूप से उच्चतम स्तर पर संलिप्तता का पता चलता है।

वीडियो:Punjab Government Plotted Nabha Jailbreak, Alleges Captain Amarinder Singh

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग