ताज़ा खबर
 

कुलकर्णी का शिवसेना को जवाब, तय समय पर होगा किताब लॉन्च

शिवसेना के कार्यकर्ताओं के विरोध को दरकिनार करते हुए सुधींद्र कुलकर्णी ने चेहरे पर लगी काली स्याही के साथ ही पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की पुस्तक का विमोचन किया..
Author मुंबई | October 12, 2015 16:52 pm
शिवसेना के कार्यकर्ताओं के विरोध को दरकिनार करते हुए सुधींद्र कुलकर्णी ने चेहरे पर लगी काली स्याही के साथ ही पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की पुस्तक का विमोचन किया। (ट्विटर फोटो)

शिवसेना के कार्यकर्ताओं के विरोध को दरकिनार करते हुए सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा कि वे पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की पुस्तक का विमोचन किसी भी सूरत में करेंगे। शिवसेना ने मांग की थी कि इस समारोह को रद्द कर दिया जाए। इसके साथ ही उसने इसे बाधित करने की धमकी भी दी थी।

कुलकर्णी ने आरोप लगाया, ‘‘आज सुबह जब मैं अपने घर से बाहर निकला तो शिवसैनिकों के एक समूह ने मेरी कार रोक ली। जब मैं बाहर निकला तो उन्होंने मुझपर काला पेंट लगा दिया। उन्होंने मुझे गालियां दीं।’’ इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमले के बावजूद विदेश नीति के थिंकटैंक ऑब्जर्वर एंड रिसर्च फाउंडेशन द्वारा कसूरी की पुस्तक के विमोचन समारोह का आयोजन योजना के मुताबिक आज ही होगा।

यह भी पढ़ें: PHOTOS: शिवसेना को ‘स्याही’ का जवाब कुलकर्णी ने कुछ यूं दिया- न धमकी से, न गोली से, बात बनेगी बोली से

आयोजक ने कहा, ‘‘हम ऐसी घटनाओं से झुकेंगे नहीं। पुस्तक विमोचन पूर्व योजना के अनुरूप ही होगा।’’ इसके कुछ ही समय बाद वह कसूरी के साथ मीडिया से बातचीत करने के लिए आ गए। इस दौरान भी उनके चेहरे पर काला पेंट लगा ही हुआ था।

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता धनंजय कुलकर्णी ने कहा कि यह घटना उपनगरीय माटुंगा के किंग्स सर्किल के पास स्थित कुलकर्णी के घर के सामने सुबह लगभग साढ़े नौ बजे हुई। उन्होंने कहा, ‘‘पांच से सात अज्ञात लोगों ने कुछ नारे लगाए और उनपर रंग या स्याही फेंक दी।’’ उन्होंने यह भी कहा कि शहर की पुलिस किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए समारोह में सुरक्षा प्रदान करेगी।

कसूरी की पुस्तक ‘नाइदर ए हॉक नॉर ए डव: एन इनसाइडर्स अकाउंट ऑफ पाकिस्तान्स फॉरेन पॉलिसी’ का विमोचन हाल ही में दिल्ली में किया गया था। आज इसका मुंबई में विमोचन होना था। शिवसेना ने मांग की थी कि इस समारोह को रद्द कर दिया जाए। इसके साथ ही उसने इसे बाधित करने की धमकी भी दी थी।

शिवसेना ने इससे पहले पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के संगीत समारोहों को बाधित करने की धमकी दी थी। इसके बाद उनके मुंबई और पुणे में होने वाले कार्यक्रमों को हाल ही में रद्द कर दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    mathpal sk
    Oct 12, 2015 at 2:09 pm
    बदनामी इन पाकिस्तान........... किसी ने मुह काल कर दिया तो आप तो मुह धो कर प्रोग्राम कर सकते थे........ अब ऐ पुरे पाकिस्तान में फोटो लेकर बताएगा ऐ हे हिंदुस्तान के रू पार्टी का..........
    Reply
सबरंग