ताज़ा खबर
 

सुदर्शन न्यूज चैनल के संपादक सुरेश चव्हाणके गिरफ्तार, सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का आरोप

सुरेश चव्हाणके ने बुधवार को ट्वीट करके बताया, "यूपी पोलिस ने मेरे सुरक्षा का हवाला देकर मुझे लखनऊ से दिल्ली जाने से एयर पोर्ट पर रोक लिया है। कल मेरा संभल जाने कार्यक्रम है।
नफरत फैलाने, धार्मिक भावनाओँ को ठेस पहुंचाने के आरोप में सुदर्शन न्यूज चैनल के संपादक गिरफ्तार। (Photo Source: Facebook/Suresh Chavhanke)

सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप में सुदर्शन न्यूज चैनल के संपादक और चीफ मैनेजिंग डायरेक्ट सुरेश चव्हाणके को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। सुरेश पर आरोप है कि उन्होंने अपने चैनल ‘सुदर्शन’ पर यूपी के संभल में धार्मिक स्थल की झूठी खबरें प्रसारित कर सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की। इसी को लेकर संभल में उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। चव्हाणके के खिलाफ नफरत फैलाने, धार्मिक भावनाओँ को ठेस पहुंचाने और अफवाह फैलाने का आरोप है। संपादक को बुधवार रात को राजधानी लखनऊ से गिफ्तार किया गया। उन्हें लखनऊ के एक थाने में रखा गया है।

सुरेश चव्हाणके ने बुधवार को ट्वीट करके बताया, “यूपी पोलिस ने मेरे सुरक्षा का हवाला देकर मुझे लखनऊ से दिल्ली जाने से एयर पोर्ट पर रोक लिया है। कल मेरा संभल जाने कार्यक्रम है।” अपने अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा- मेरे विरोधियो ने संभल औऱ संसद में झूठ बताया कि मैंने मस्जिद में जाने की घोषणा की है। कोई भी मेरे किसी भी वीडियो में यह दिखादे। गुरुवार को उन्होंने कहा कि जिसने संभल को कश्मीर बनाने की और मुझे जान से मारने की धमकी दी वह खुला बाहर है। मैंने कश्मीर ना बनने देने की क़सम ली मैं अरेस्ट हूं!

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरेश चव्हाणके ने 13 अप्रैल को संभल के एक धार्मिक स्थल में जल चढ़ाकर जलाभिषेक करने की घोषणा की थी। इसको लेकर एक स्थानीय कांग्रेसी नेता ने चव्हाणके के संभल पहुंचने की स्थिति में उन पर हमला करने की धमकी दी थी। हालांकि संभल पहुंचने से पहले ही उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Apr 13, 2017 at 8:09 pm
    Suresh Chawhanke should be hanged for anti national activities.
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग