ताज़ा खबर
 

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी बोले- जब तक केजरीवाल सत्‍ता में, भारत जंग नहीं लड़ सकता, बर्खास्‍त कर दी जाए दिल्‍ली सरकार

स्‍वामी ने कहा कि अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया के कई हिस्‍सों ने सर्जिकल स्‍ट्राइक का स्‍वागत किया है।
राज्‍य सभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी। (Photo: PTI)

भारतीय जनता पार्टी ने अरविंद केजरीवाल द्वारा पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में भारतीय सेवा द्वारा की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत जारी करने की मांग ठुकरा दी है। बुधवार को पार्टी ने कहा कि जब तक दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री जैसा राष्‍ट्र-विरोधी सत्‍ता में है, भारत कभी पाकिस्‍तान के साथ युद्ध नहीं कर सकता। न्‍यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा कि भारत को पाकिस्‍तान के दावों पर जवाब देने की जरूरत नहीं है। अगर उन्‍हें सबूत दे भी दिए जाएं, तो इस्‍लामाबाद कोई कार्रवाई नहीं करेगा। उन्‍हाेंने कहा, ”हमें जवाब नहीं देना चाहिए क्‍योंकि पाकिस्‍तान कभी नहीं बदलेगा। हमने उन्‍हें कसाब और हाफिज सईद पर सबूत दिए। हमनें उन्‍हें (पाकिस्‍तान) भारत आकर पठानकोट में जांच करने की इजाजत दी, इसके बावजूद उन्‍होंने कुछ नहीं किया। इसलिए जवाब देने का कोई मतलब नहीं है।” केजरीवाल पर हमला बोलते हुए स्‍वामी ने कहा, ”हम सब जानते हैं कि केजरीवाल राष्‍ट्र-विरोधी और नक्‍सली मानसिकता के व्‍यक्ति हैं। दिल्‍ली की सुरक्षा की चिंता करने की बजाय, वह मुद्दों से ध्‍यान भटकाने के लिए भागदौड़ कर रहे हैं।”

सर्जिकल स्‍ट्राइक पर इंडियन एक्‍सप्रेस का बड़ा खुलासा, देखें वीडियो: 

दुश्‍मन पड़ोसी के साथ युद्ध की संभावना पर बात करते हुए स्‍वामी ने कहा, ”हमें उनकी सरकार बर्खास्‍त कर राष्‍ट्रपति शासन लगा देना चाहिए।” स्‍वामी ने कहा कि अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया के कई हिस्‍सों ने सर्जिकल स्‍ट्राइक का स्‍वागत किया है। उन्‍होंने कहा, ”रूस ने हमारी सर्जिकल स्‍ट्राइक का स्‍वागत किया है और अमेरिका ने कहा है कि हमने शानदार काम किया है। 3 अक्‍टूबर को, वाशिंगटन पोस्‍ट ने एक बड़ा लेख छापा और चीन कहता है कि भारत और पाकिस्‍तान को बातचीत जरूर करनी चाहिए।”

READ ALSO: ‘झारखंड का मुद्दा’ उठा लालू यादव ने साधा पीएम मोदी पर निशाना,बोले- पीएम जो दूसरे देश में किसी झोपड़ी के टूटने पर भी रोने लगते हैं वह..

(भाजपा) के राज्य सभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से घरेलू उद्योगों और राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में पाकिस्तान से सीमेंट आयात पर रोक लगाने का आग्रह किया है। स्वामी ने एक पत्र भेजकर मोदी से कहा है, ‘‘मैं आप से आग्रह करता हूं कि देश में सीमेंट का आयात न केवल आर्थिक वृद्धि और घरेलू सीमेंट उद्योग के हित में बंद होना चाहिये बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा हित को भी ध्यान में रखते हुये यह बंद होना चाहिये। मौजूदा स्थिति में पाकिस्तान से आयात पर रोक लगाना देशहित में होगा।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Sidheswar Misra
    Oct 6, 2016 at 2:36 pm
    समाचार में बने रहने के लिए ,जनता में कोई पूछ नहीं है.
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग