ताज़ा खबर
 

महात्मा गांधी की हत्या का मुद्दा उठाकर बोले स्वामी- अंग्रेजों ने मारा था

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायरब्रांड नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार (26 जुलाई) को राज्यसभा में महात्मा गांधी की हत्या का मुद्दा उठाया।
राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायरब्रांड नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार (26 जुलाई) को राज्यसभा में महात्मा गांधी की हत्या का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए नहीं भेजा गया था। स्वामी ने जवाहरलाल नेहरु और उनकी सरकार को भी सवालों के कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि गांधी को संघ ने नहीं अंग्रेजों ने मारा था। स्वामी ने हाल में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गांधी से संबंधित एक केस के बारे में भी जिक्र किया। स्वामी यहां राहुल गांधी के मामले का जिक्र कर रहे थे। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने मानहानि के एक केस में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को लताड़ लगाई थी। कोर्ट ने उन्‍हें चेतावनी देते हुए कहा कि या तो खेद जताइए या फिर मुकदमे का सामना कीजिए। बता दें, राहुल गांधी ने संघ को महात्मा गांधी का हत्यारा बताया था। इसपर ही मामला दर्ज किया गया था।

मजाक में उड़ाया कांग्रेस का विरोध: कांग्रेस सदस्यों ने यह कहते हुए इसका विरोध किया था कि किसी का नाम नहीं लेना चाहिए। स्वामी ने इसके जवाब में कहा कि वह सिर्फ महात्मा गांधी का नाम लेंगे, किसी और गांधी का नाम नहीं लेंगे। स्वामी ने कहा, ‘हमने राष्ट्रपति को भी लिखा था, जब यूपीए सरकार थी, हमने कहा था कि गांधीजी को अंग्रेजों ने मारा था।

स्वामी के तीन सवाल: राज्यसभा में स्वामी ने तीन सवाल किए। उन्होंने पूछा, ‘गांधीजी पर कितने बुलेट फायर हुए, इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं है। उनके पार्थिव शरीर का पोस्टमॉर्टम क्यों नहीं हुआ, इसकी जानकारी नहीं है। जब गोली लगी थी तो गांधीजी को हॉस्पिटल क्यों नहीं ले जाया गया। उन्हें बिरला हाउस में क्यों रखा गया ? ‘

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.