January 18, 2017

ताज़ा खबर

 

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- पाकिस्तानियों की मौत आई है इसलिए भारत की ओर भाग रहे हैं

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है। स्वामी ने ट्विटर पर लिखा- जब गीदड़ की मौत आती है तो वह शहर की तरह भागता है। उसी तरह जब पाकिस्तान का समय आया है तो वह भारत की तरफ भाग रहा है।

भाजपा नेता सुब्रहमणयम स्वामी। (फाइल फोटो)

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है। स्वामी ने ट्विटर पर लिखा- जब गीदड़ की मौत आती है तो वह शहर की तरह भागता है। उसी तरह जब पाकिस्तान का समय आया है तो वह भारत की तरफ भाग रहा है। स्वामी ने कहा कि पाकिस्तान ने यूपीए सरकार के 10 साल में और बीजेपी सरकार के 2 साल में जो किया वह सब भाईचारे की आड़ में किया गया। हम “कट्टरपंथी (hardliners)” है। उरी अटैक के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव गहरा गया है। दोनों ओर से बयानों का दौर जारी है।

उरी हमले का बदला लेने के लिए भारत की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान की ओर से न्यूकिलयर वॉर की धमकी भी दी जा रही है। हाल ही में पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार और राजनैतिक विशेषज्ञ हसन निसार ने न्यूक्लियर अटैक को लेकर अपनी ही हुकूमत के खिलाफ निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि भारत पर हमला करने की स्थिति में पाकिस्तान को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। भारत की जनसंख्या 100 करोड़ से ज्यादा है और पाकिस्तान की जनसंख्या 18 करोड़ है। न्यूक्लियर वॉर होने की स्थिति में चार बार हमले के बाद भी भारत में 20 करोड़ से ज्यादा लोग बचेंगे, लेकिन पाकिस्तान एक बार में ही खत्म हो जाएगा।

READ ALSO: PAK पत्रकार ने हुकूमत पर साधा निशाना, भारत पर न्यूक्लियर अटैक हुआ तो दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा पाकिस्तान

गौरतलब है कि 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी बढ़ती जा रही है। भारत की जनता आतंकी हमले का बदला लेने के लिए लगातार भारत सरकार से मांग करती आ रही है। बुधवार देर रात (28-29 सितंबर) भारत की ओर से आतंकी हमले का बदलना लेने के लिए पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों को सफाया किया गया। भारतीय सेना ने बुधवार देर रात पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकियों के लॉन्च पैड तबाह कर दिए। स्पेशल फोर्सेज के कमांडो ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देते हुए PoK में आतंकियों के 7 कैंप तबाह कर दिए। करीब 4 घंटे चले इस ऑपरेशन में 38 आतंकी मारे गए थे। आतंकियों को बचाने के चक्कर में इस स्ट्राइक में 2 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 3, 2016 1:27 pm

सबरंग