December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने रतन टाटा को बताया ग्रुप का सबसे भ्रष्ट चेयरमैन

रतन टाटा के अभिभावकत्व की आलोचना करते हुए स्वामी ने कहा कि रतन टाटा वास्तविकता में टाटा परिवार के वंशज नहीं हैं। उन्होंने कहा कि रतन टाटा के पिता टाटा परिवार द्वारा गोद लिए गए थे।

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी नेता और राज्य सभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी गुरुवार को टाटा एंड संस के चेयरमैन रतन टाटा पर जमकर बरसे। उन्होंने रतन टाटा को टाटा ग्रुप के इतिहास का सबसे भ्रष्ट चेयरमैन करार दिया है। रतन टाटा के अभिभावकत्व की आलोचना करते हुए स्वामी ने कहा कि रतन टाटा वास्तविकता में टाटा परिवार के वंशज नहीं हैं। उन्होंने कहा कि रतन टाटा के पिता टाटा परिवार द्वारा गोद लिए गए थे। साइरस मिस्त्री और टाटा विवाद को उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि रतन टाटा ने मिस्त्री के साथ अन्याय किया है। स्वामी ने कहा कि दो महीने पहले ही पूरे टाटा ग्रुप ने साइरस मिस्त्री के कार्यों और उनके प्रयासों की सराहना की थी। इससे रतन टाटा को जलन होने लगी थी और आखिरकार मिस्त्री को हटा दिया गया।

रायपुर में मीडिया से बात करते हुए स्वामी ने कहा कि रतन टाटा कई बड़े घोटालों में शामिल हैं। स्वामी ने आरोप लगाते हुए कहा कि 2 जी घोटाला, एयर एशिया घोटाला, जगुआर डील और विस्तारा पार्टनरशिप घोटाले में रतन टाटा संलिप्त हैं। रतन टाटा को चेतावनी देते हुए स्वामी ने कहा कि रतन टाटा ने टाटा एंड सन्स का अंतरिम चेयरमैन की जिम्मेदारी इसीलिए संभाली है ताकि वो इन घोटालों से अपने को बचाने की कोशिश कर सकें। स्वामी ने कहा कि अगर मामला कोर्ट में पहुंचा तो वो बच नहीं सकते।

वीडियो देखिए: रतन टाटा पर साइरस मिस्त्री के आरोप

इसके बाद स्वामी अपनी मांग पर लौट आए जिसमें उन्होंने सरकार से इस मामले की जांच के लिए एक स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) बनाने का अनुरोध किया है। स्वामी ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमें रतन टाटा द्वारा किए गए नियमों के उल्लंघन का उल्लेख है। गौरतलब है कि पिछले दिनों साइरस मिस्त्री को अचानक टाटा एंड सन्स के चेयरमैन के पद से हटा दिया गया था और उनकी जगह रतन टाटा का अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 3, 2016 4:13 pm

सबरंग