ताज़ा खबर
 

मोदी के महत्‍वाकांक्षी प्रोजेक्‍ट स्‍टार्ट अप इंडिया के ट्विटर अकाउंट से रिट्वीट हुए ऐसे मैसेज कि मांगनी पड़ी माफी

जब कई यूजर्स ने इस बात पर आपत्ति जताई तब जाकर टाइमलाइन से ट्वीटृस डिलीट किए गए और माफी मांगी गई।
Author नई दिल्‍ली | July 27, 2016 14:07 pm
स्‍टार्ट अप इंडिया के ट्विटर हैंडल से किए गए इन्‍हीं दो रिट्वीट्स पर हुआ विवाद। (Source: Twitter)

केन्‍द्र सरकार की महत्‍वाकांक्षी योजना स्‍टार्ट अप इंडिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दो दक्षिणपंथी ट्वीट्स को रिट्वीट करने पर विवाद हो गया है। जब कई यूजर्स ने इस बात पर आपत्ति जताई तब जाकर टाइमलाइन से ट्वीटृस डिलीट किए गए और माफी मांगी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अक्‍सर कुछ दक्षिणपंथी Twitter trolls को बढ़ावा देने के लिए आलोचता होती रही है। वे ऐसे ही कुछ ट्विटर हैंडल्‍स को खुद भी फॉलो करते हैं। लेकिन मंगलवार देर रात सरकार के आधिकारिक स्‍टार्ट अप इंडिया के ट्विटर हैंडल से दो नफरत भरे ट्वीट्स को रिट्वीट किया गया। स्‍टार्ट अप इंडिया कार्यक्रम की शुरुआत इसी साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी, ताकि देश में एंटरप्रेन्‍योरशिप को बढ़ावा दिया जा सके।

सोशल मीडिया पर एक पत्रकार ने हैरानी जताते हुए आधिकारिक हैंडल से किए गए दो रिट्वीट्स का स्‍क्रीनशॉट शेयर किया। उनमें से एक ट्वीट @Sirjadejaaaa नाम के यूजर ने किया, जो कुछ इस तरह था, ”भारतीय सेना को सिर्फ एक दिन के लिए इन प्रो पाक #Presstitutes का ख्‍याल रखने के लिए खुली छूट दे देनी चाहिए ताकि वे इन्‍हें हमेशा के लिए #ProPakDovesSilent (सुला सकें) सहमत हो तों रिट्वीट करें।” सहमति जाहिर करते हुए @starupindia ने इस संदेश को रिट्वीट कर दिया। #ProPakDovesSilent हैशटैग को न्‍यूज चैनल टाइम्‍स नाउ ने मंगलवार रात को कश्‍मीर हिंसा पर बहस करते हुए प्रमोट किया था। इस बहस के दौरान एक पैनलिस्‍ट ने कथित तौर पर भारतीय सेना को ‘बलात्‍कारी’ कह दिया था जिसके बाद दक्षिणपंथी यूजर्स भड़क गए। स्‍टार्ट अप इंडिया के ट्विटर हैंडल से गणेशन अय्यर के एक और आपत्तिजनक ट्वीट को रिट्वीट किया गया।

READ ALSO: ‘मोदीजी आपकी बीमारी का नाम केजरीवाल है, जो वायरस की तरह पूरे देश में फैल रहा है’

अय्यर ने ट्वीट किया था कि ”इस देश के लिए मीरा (म‍िहिरा) सूद (कोलंबिया यूनिवर्सिटी की लॉ ग्रेजुएट, जो कि टाइम्‍स नाउ के पैनल पर मौजूद थीं) से ज्‍यादा उपयोगी राखी सावंत साबित होंगी।” @Sirjadejaaaa की तरह अय्यर ने भी आखिरी में लिखा कि ‘RT if you agree.’ स्‍टार्ट अप इंडिया के आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट्स को कई यूजर ने नोटिस किया। जिसके बाद उन्‍होंने हैरानी जताते हुए ट्वीट किया। वरिष्‍ठ टीवी पत्रकार बरखा दत्‍त, जो कि कश्‍मीर में हिंसा भड़कने के बाद से ही उसे कवर कर रही हैं, भी इन रिट्वीट्स से आश्‍चर्यचकित नजर आईं।

READ ALSO: बीफ के शक में मुस्लिम महिलाओं को सरेआम पीटा, लोगों ने बनाया VIDEO, देखती रही पुलिस

इसके बाद स्‍टार्ट अप इंडिया ने गलती सुधारी और अपनी टाइमलान से ये ट्वीट्स डिलीट कर दिए। एक संदेश पोस्‍ट कर कहा गया कि, ”हम यहां सबसे विश्‍व का सबसे अच्‍छा स्‍टार्टअप इको-सिस्‍टम तैयार करने आए हैं। गैर-जरूरी ट्वीट्स को डिलीट कर दिया गया है। हम ऐसी किसी चीज का समर्थन नहीं करते। हम माफी मांगते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.