ताज़ा खबर
 

अंतिम समय में टली सोनिया गांधी की छुट्टी, दो दिन और रहना पड़ेगा अस्‍पताल में

सोनिया कांग्रेस का प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी गई थीं।
Author नई दिल्‍ली | August 10, 2016 16:38 pm
सोनिया को काशी विश्‍वनाथ मंदिर भी जाना था, मगर खराब सेहत की वजह से ऐसा संभव नहीं हो सका। (Source: INC)

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को फिलहाल दो दिन और अस्‍पताल में ही रहना होगा। दिल्‍ली के सर गंगाराम अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने उन्‍हें यह सलाह दी है। एक सप्‍ताह पहले कंधे की सर्जरी कराने वाली गांधी को बुधवार (10 जुलाई) को डिस्‍चार्ज किया जाना था। उनका इलाज करने के लिए बनाए गए विशेषज्ञ डॉक्‍टरों की एक टीम ने उनकी हालत की समीक्षा करने के बाद कहा कि वह स्‍वस्‍थ हैं। 69 साल की सोनिया गांधी ने पिछले सप्‍ताह वाराणसी में कांग्रेस के चुनावी प्रचार का आगाज करते हुए रोड शो में बायां कंधा फ्रैक्‍चर कर लिया था। जिसके बाद तुरंत उन्‍हें दिल्‍ली लाया गया था। मुंबई के डॉ. संजय देसाई को फौरन दिल्‍ली बुलाया गया क्‍योंकि उन्‍हें कंधा सर्जरी में महारत हासिल है। गांधी को गंभीर इलेक्‍ट्रोलाइट इम्‍बैलेंस की शिकायत भी हुई थी, इसके अलावा उन्‍हें दस्‍त और उल्‍टी होने की शिकायत भी थी। इसके वजह से उन्‍हें डिस्‍चार्ज करने से पहले डॉक्‍टर्स चाहते हैं कि अपनी शारीरिक शक्ति हासिल कर लें।

सोनिया कांग्रेस का प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी गई थीं। वहां उनका रोड शो था। लेकिन कुछ ही देर में उनकी तबीयत खराब हो गई और कार्यक्रम बीच में ही रुक गया। सोनिया को तुरंत दिल्‍ली वापस लौटना पड़ा। वापसी फ्लाइट में बिठाने से पहले एयरपोर्ट पर उनका इलाज किया गया। फिर दिल्‍ली लाकर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शीला दीक्षित को फोन कर उनका हाल जाना था और वाराणसी से दिल्‍ली लाने के लिए विमान का इंतजाम करने की पेशकश भी की थी। कांग्रेस 2017 में यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में खुद को पुनर्जीवित करने के लिए जी-जान लगा रही है। पार्टी ने शीला दीक्षित को सीएम पद का उम्‍मीदवार बनाया है। सोनिया ने एयरपोर्ट से शुरू हुए रोडशो में जोरशोर से हिस्‍सा लिया, इस दौरान उन्‍होंने कई गाड़‍ियां बदली। मगर करीब 6 किलोमीटर तक जनता से मिलने के बाद उन्‍हें तबियत नासाज महसूस हुई। आनन-फानन में उन्‍हें एयर एम्‍बुलेंस के जरिए दिल्‍ली लाया गया ताकि इलाज शुरू किया जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग