ताज़ा खबर
 

बीजेपी शासित असम में जुबीन गर्ग को नहीं गाने दिया गया हिन्‍दी गाना, नाराज गायक ने गाली देकर छोड़ा स्‍टेज

रिपोर्ट्स के मुताबिक जुबिन गर्ग ने मंच छोड़ने से पहले एक अपशब्द भी बोला, जिसे लोगों ने स्पष्ट रुप से सुना भी।
असम के गायक जुबिन गर्ग को नहीं गाने दिया गया हिन्दी गाना

फिल्म गैंगस्टर में ‘आ अली’ गाने को आवाज देने वाले सिंगर जुबीन गर्ग को बीजेपी शासित असम में हिन्दी गाना गाने से रोक दिया गया। जुबीन गर्ग इससे इतने नाराज हुए उन्होंने स्टेज ही छोड़ दिया, लेकिन स्टेज छोड़ने से पहले उन्होंने आयोजकों को खूब खरी खोटी सुनाई, और ऑडियंस को कहा कि ये कलाकार को अपने पसंद का गाना गाने का अधिकार है। जुबीन गर्ग असम के सबसे प्रसिद्ध त्योहार बिहू के मौके पर गुवाहाटी में स्टेज परफार्मेंस दे रहे थे। हालांकि कार्यक्रम के आयोजकों का कहना है कि जुबीन गर्ग पहले ही इस बात पर सहमत हो गये थे कि वे कार्यक्रम में हिन्दी गाना नहीं गाएंगे।

नूनमति बिहू सन्मिलन के अध्यक्ष मधु रंजन नाथ ने कहा, ‘जुबीन गर्ग के इवेंट मैनेजर ने हमें पहले ही भरोसा दिलाया था कि वे बिहू स्टेज पर कोई हिन्दी गाना नहीं गाएंगे। यह एक जेंटलमैन का प्रामिस था जिसे उन्होंने तोड़ दिया, मजबूर होकर हमें उन्हें रोकना पडा, हम किसी भी भाषा के खिलाफ नहीं हैं लेकिन बिहू का मंच हिन्दी गाना गाने के लिए नहीं है।’ असम के टॉप गायकों में शुमार जुबीन गर्ग ने कुछ असमिया गाने पेश करने के बाद हिन्दी गाने शुरू ही किये थे कि कार्यक्रम के आयोजक मंच पर आये और उन्हें रोक दिया। लेकिन इस दौरान मंच पर ही आयोजकों और जुबीन गर्ग के बीच गरमागरम बहस हो गयी। रिपोर्ट्स के मुताबिक जुबिन गर्ग ने मंच छोड़ने से पहले एक अपशब्द भी बोला, जिसे लोगों ने स्पष्ट रुप से सुना भी।

देखिए वीडियो

बाद में जुबीन गर्ग ने कहा, ‘मैं एक कलाकार हूं और मुझे अपनी पसंद का गाना गाने का अधिकार है। हिन्दी हमारी राष्ट्रीय भाषा है और बिहू संगीत का त्योहार है।’ उन्होंने कहा कि, ‘ असमिया, हिन्दी, बंगाली और बाकी कई भाषाएं संस्कृत से जन्मी हैं, मुझे समझ में नहीं आता है कि हिन्दी गाना गाने पर मेरा विरोध क्यो किया गया।’जब जुबीन गर्ग ने अपना गाना अधूरा छोड़ा तो वह फिल्म कृष-3 का गाना ‘दिल तू ही बता’ गा रहे थे। जुबीन गर्ग तुरंत ही बिहू के दूसरे मंच पर गये और उन्होंने वहां कई हिन्दी गाने गाये।उन्होंने कहा कि कोई भी मेरे ऊपर या किसी दूसरे कलाकार के ऊपर अपना हुक्म नहीं चला सकता है, जब मैं गुस्सा हो जाता हूं तो क्या होता है ये सबको पता है।

युवराज सिंह और हेज़ल कीच की संगीत सेरेमनी का कुछ ऐसा था नज़ारा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.