December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू को झटका, लोक इंसाफ पार्टी और आम आदमी पार्टी में होगा गठजोड़

नवजोत सिंह सिद्धू ने बैंस ब्रदर्स के साथ अवाम-ए-पंजाब नाम से नया मोर्चा बनाया था। हालांकि बाद में बैंस ब्रदर्स ने लोक इंसाफ पार्टी बना ली थी।

सिमरजीत सिंह बैंस

भाजपा से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले नवजोत सिंह सिद्दू को बड़ा झटका देते हुए लोक इंसाफ पार्टी ने आम आदमी पार्टी (AAP) से हाथ मिलाने का फैसला कर लिया है। इस गठजोड़ की घोषणा सिमरजीत सिंह बैंस ने की। उन्होंने कहा, “पंजाब को बादलऔर कांग्रेस के संकट से बचाने के लिए AAP और LIP में गठजोड़ का फैसला लिया गया है।” आपको बता दें कि बीजेपी से इस्तीफा देकर नवजोत सिंह सिद्धू ने अवाम-ए-पंजाब नाम से नया मोर्चा बनाया था। इस मोर्चे में बैंस ब्रदर्स ( बलविंदर सिंह बैंस और सिमरजीत सिंह बैंस) भी शामिल थे। हालांकि अक्टूबर माह के अंत में बैंस ब्रदर्स ने लोक इंसाफ पार्टी बना ली थी। हालांकि चुनाव से पहले ही मोर्चा बिखर गया है और LIP ने अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है।

आपको बता दें कि सिमरजीत सिंह बैंस और उनके भाई बलविंदर सिंह बैंस ने रविवार को अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। इसके बाद अंदाजा लगाया जाने लगा था कि सोमवार को इस संबंध में आधिकारिक घोषणा हो सकती है। बैठक में आप के प्रदेश संयोजक गुरप्रीत सिंह बड़ैच, दुर्गेश पाठक, संजय सिंह और बठिंडा जोनल इंचार्ज दीपक बांसल भी मौजूद थे। केजरीवाल के साथ मुलाकात के बाद चर्चा उठी था कि बैंस ब्रदर्स आप में शामिल हो गए हैं लेकिन बाद में ब्रैस ब्रदर्स ने साफ किया कि उन्होंने आम आदमी पार्टी को ज्वाइन नहीं किया है बल्कि गठबंधन को लेकर बात हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 21, 2016 10:45 am

सबरंग