April 28, 2017

ताज़ा खबर

 

एयर इंडिया अफसर ने बताया- मोदीजी का नाम सुनते ही सांसद रवींद्र गायकवाड़ मुझे पीटने लगे, कलीग ने कहा-11 साल के करिअर में पहली बार देखा हाईजैक जैसा यह सीन

रविंद्र गायकवाड ने कथित तौर पर गुरुवार को एक एयर इंडिया कर्मचारी को सैंडलों से पीटा था।

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़। (Photo source: ANI)

अपने 11 साल के करियर में सीनियर केबिन क्रू प्रतिभा धर ने कभी एेसा भयावह दिन नहीं देखा, जैसा उन्होंने गुरुवार को देखा। उनके एक साथी कर्मचारी आर सुकुमार (62) को चप्पलों से शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड ने उस वक्त पीटा, जब उन्होंने सांसद से फ्लाइट से उतरने को कहा। वह गुरुवार को पुणे से दिल्ली जा रहे थे। 83  सेकंड की एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें धर उनसे मिन्नतें करती नजर आ रही हैं। उस घटना को याद करते हुए वह कहती हैं कि उन्होंने सुबह 9.10 बजे आईजीआई एयरपोर्ट पर लैंड किया था। उन्होंने कहा कि उस दिन से लेकर अब तक वह सोई नहीं हैं। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वह एक भयावह हादसा था मैं सो नहीं पा रही हूं। लैंडिंग से पहले ही मैंने गायकवाड को चिल्लाते हुए और सीनियर अधिकारियों को बुलाने के लिए कहते हुए सुना। अपनी पहचान बताते हुए उन्होंने कहा कि वह सिविल एविएशन मिनिस्टर से मिलना चाहते हैं। इससे पहले कि हम उनके गुस्से का कारण जान पाते, उन्होंने मेरे एक साथी को लगभग विमान से बाहर फेंक दिया था।

वहीं डिप्टी चीफ केबिन क्रू श्वेता मुखिया ने कहा कि उन्होंने सांसद को शांत कराने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा, हमने उन्हें उड़ान भरने के लिए कहा था क्योंकि हमें 10.55 बजे गोवा के निकलना था। लेकिन उन्होंने हमारे साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि वह एक चुने हुए प्रतिनिधि हैं और उन्हें लोगों का रोल मॉडल होना चाहिए। उन्होंने यह भी धमकी दी कि वह प्लेन को आग लगा देंगे। वह हमारे लिए एक हाईजैक जैसी स्थिति थी। एक यात्री हमें 40-50 मिनट से हमें धमकी, अपनानित और गालियां दे रहा था। मैंने एेसी घटनाओं के बारे में सुना था, लेकिन पहली बार अपने करियर में मैंने एेसा खुद देखा।

वहीं एयर इंडिया के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे सुकुमान ने कहा, मेरे चालक दल ने मुझे बताया था कि एक यात्री उतरा नहीं है। जब मैं सांसद से मिलने गया तो मैंने उनसे इसका कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि वह सिर्फ सीनियर मैनेजमेंट से ही बात करेगा। उसने मुझसे सीएमडी को बुलाने को कहा। सुकुमार ने उनसे कहा कि वह एेसा नहीं कर सकते। उन्हें इसके लिए आला अधिकारियों से शिकायत करनी पड़ेगी। उन्होंने पूछा कि आप किससे शिकायत करेंगे। तो मैंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो मोदीजी से शिकायत करूंगा। सुकुमार ने कहा कि जैसे ही मैंने मोदी का नाम लिया, उन्होंने अपनी चप्पल से मुझे पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने मुझे विमान के दरवाजे से बाहर फेंकने की भी कोशिश की।

योगी आदित्यनाथ इन तस्वीरों पर भी गौर कर लेते तो गैरभाजपाई वोटर्स भी हो जाते मुरीद, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 25, 2017 10:05 am

  1. No Comments.

सबरंग