December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

पुलिस में रहे पूर्व गृहमंत्री सुशील शिंदे फिर बने जांच अधिकारी, कांग्रेस के अंदरुनी झगड़े की कर रहे सुनवाई

हरियाणा कांग्रेस के अध्‍यक्ष अशोक तंवर से मारपीट के मामले में पूर्व गृहमंत्री और वरिष्‍ठ नेता सुशील कुमार शिंदे को पार्टी ने जांच का जिम्‍मा सौंपा है।

Author October 22, 2016 21:07 pm
हरियाणा कांग्रेस के अध्‍यक्ष अशोक तंवर से मारपीट के मामले में पूर्व गृहमंत्री और वरिष्‍ठ नेता सुशील कुमार शिंदे को पार्टी ने जांच का जिम्‍मा सौंपा है।

हरियाणा कांग्रेस के अध्‍यक्ष अशोक तंवर से मारपीट के मामले में पूर्व गृहमंत्री और वरिष्‍ठ नेता सुशील कुमार शिंदे को पार्टी ने जांच का जिम्‍मा सौंपा है। अशोक तंवर से मारपीट का आरोप हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के समर्थकों पर हैं। जांच के तहत शिंदे एक्‍स-रे, एमआरआर्इ और कई अन्‍य मेडिकल रिपोर्ट की जांच कर रहे हैं। साथ ही घटना के वीडियो सबूतों की पड़ताल भी कर रहे हैं। गौरतलब है कि शिंदे पुलिस सब इंस्‍पेक्‍टर रह चुके हैं। तंवर और उनके समर्थकों ने मामले से जुड़े फोटो और वीडियो के साथ ही मेडिकल रिपोर्ट पेश की है। तंवर से भी मारपीट हुई थी। 17-18 अक्‍टूबर को कांग्रेस के राष्‍ट्रीय मुख्‍यालय में सुनवाई के दौरान तंवर अपने समर्थकों के साथ गले में पट्टा लगाकर आए थे। वहीं उनके साथी पट्टियां बांधे नजर आए थे।

सूत्रों ने बताया कि शिंदे को दी गई तस्‍वीरों में हुड्डा के निजी सुरक्षाकर्मी और दो भतीजे डंडों से पीटते नजर आ रहे हैं। वहीं हुड्डा कैंप ने शिंदे से कहा कि तंवर के समर्थकों ने उन्‍हें काफी उकसाया। उन्‍होंने आरोप लगाया कि तंवर के समर्थकों ने उन्‍हें हॉर्डिंग लगाने से रोका और तंवर बैरिकेड पार कर उनके पास पहुंचे। उन्‍होंने दावा किया कि तंवर पने अपने आदमियों से हॉर्डिंग उतारने को कहा था। लेकिन तंवर ने शिंदे से कहा कि वे झगड़े को रोकने के लिए बैरिकेड कूदकर गए थे। हुड्डा कैंप ने दावा किया है कि तंवर मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं। शिंदे ने ‘द संडे एक्‍सप्रेस’ से कहा कि सुनवाई के दौरान वे 350 लोगों से मिले हैं और जल्‍द ही अपनी रिपोर्ट देंगे। उन्‍होंने कहा, ”मुझे दो और लोगों के बयान लेने हैं। वे दोनों देश से बाहर हैं। उनके बयान लेने के बाद मैं जल्‍द ही रिपोर्ट दे दूंगा।”

कांग्रेसी नेता ने कहा- पति की सेक्सुअल जरूरत पूरा करने के लिए दी गई है इस्लाम में बहुविवाह की इजाजत

हरियाणा कांग्रेस में दरार को गहराते हुए पार्टी के 15 में से 12 विधायकों ने शिंदे से कहा कि उनके लिए तंवर के अध्‍यक्ष और किरण चौधरी के विधायक दल के नेता रहते वे काम नहीं कर पाएंगे। उन्‍होंने आरोप लगाया कि चौधरी ने स्थिति को और गंभीर कर दिया। हालांकि मामला कांग्रेस के अंदरुनी मतभेदों का है लेकिन जांच के दौरान गैर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का भी जिक्र हुआ। सूत्रों के अनुसार तंवर ने शिंदे को बताया कि उनके विरोधियों ने आरएमएल अस्‍पताल के कुछ डॉक्‍टर्स को प्रभावित करने का दबाव भी डाला। साथ ही दिल्‍ली पुलिस पर एफआईआर दर्ज ना करने का दबाव डाला।

रीता बहुगुणा जोशी के बीजेपी ज्‍वाइन करने पर भड़की कांग्रेस, राज बब्‍बर ने बताया दगाबाज़

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 22, 2016 9:05 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग