ताज़ा खबर
 

शीना बोरा हत्याकांड: संजीव खन्ना 21 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में

इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति और सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड के आरोपी संजीव खन्ना को आज एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। कल इंद्राणी और उनके पूर्व..
Author मुंबई | September 8, 2015 17:36 pm
वर्ष 2012 में इंद्राणी के चालक के रूप में काम करने वाले श्यामवर राय ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि उसने, इंद्राणी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना ने शीना की हत्या की थी और शव को जला दिया था। (पीटीआई फोटो)

सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड में आरोपी और इस दिवंगत लड़की के सौतेले पिता संजीव खन्ना को आज 21 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। खन्ना को बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। इससे पहले उन्होंने अदालत में आवेदन दायर कर कहा कि वह ‘गैरकानूनी’ हिरासत में हैं और उनको तत्काल रिहा किया जाना चाहिए। इसके बाद अदालत ने इस संबंध में पुलिस से रिपोर्ट मांगी।

खन्ना के वकील श्रेयांश मिठारे द्वारा दायर आवेदन में कहा गया है कि पुलिस को उन्हें सोमवार को अदालत में पेश करना चाहिए था लेकिन इसकी बजाय उनको कोलकाता ले जाया गया। मिठारे ने कहा कि रिमांड की मियाद खत्म होने के दिन खन्ना को अदालत में पेश नहीं करना गैरकानूनी हिरासत की तरह है। मजिस्ट्रेट जी आर तौर ने खार थाने से रिपोर्ट मांगी और अब वह इस आवेदन पर 10 सितंबर को सुनवाई कर सकते हैं।

गिरफ्तारी के एक पखवाड़े के बाद कल एक स्थानीय अदालत ने मामले की प्रमुख आरोपी इंद्राणी मुखर्जी और उनके ड्राइवर श्याम राय को 21 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था जबकि खन्ना को कोलकाता की एक स्थानीय अदालत में पेश करने के लिए ले जाया गया था। इस मामले के तीनों आरोपियों की 14 दिनों की पुलिस हिरासत की मियाद कल खत्म हो गयी थी। इंद्राणी, राय और खन्ना को शीना बोरा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। शीना की हत्या अप्रैल 2012 में हुई और शव को रायगढ़ के जंगल में ठिकाने लगाया गया।

पुलिस ने पिछले सप्ताह शव के अवशेष रायगढ़ के जंगल से निकलवाए थे। पुलिस ने बाद में दावा किया कि जंगल से बरामद की गई खोपड़ी से शीना के प्रोफाइल का डिजिटल मिलान हो गया है। पुलिस ने कल इस मामले में बड़ी सफलता पाने का दावा करते हुए कहा कि फोरेंसिक जांच से साबित हो गया है कि अवशेष के डीएनए का इंद्राणी के डीएनए से मेल खाता है।

इस मामले में पुलिस ने इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी से भी गहन पूछताछ की है, हालांकि वह आरोपी नहीं हैं। इसके अलावा पीटर के बेटे राहुल तथा इंद्राणी एवं संजीव खन्ना की बेटी विधि से भी पूछताछ की गई है। पुलिस ने शीना और मिखाइल के पिता सिद्धार्थ दास से भी इस मामले में पूछताछ की है।

पुलिस के अनुसार फोरेंसिक ऑडिटर, चार्टर्ड अकाउंटैंट, आयकर परामर्शदाताओं तथा आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों की एक टीम भारत, ब्रिटेन एवं स्पेन में विभिन्न कंपनियों, निवेश, संपत्तियों की छानबीन कर रही है जो मुखर्जी परिवार से संबंधित हैं।
इस मामले में पुलिस ने पिछले सप्ताह यह दावा किया कि इंद्राणी ने शीना की हत्या का गुनाह स्वीकार कर लिया है और उसने यह भी कहा था कि मुखर्जी दंपति की वित्तीय लेनदेन की गहराई से छानबीन की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    Naveen Bhargava
    Sep 8, 2015 at 1:10 pm
    (0)(0)
    Reply
    1. N
      Naveen Bhargava
      Sep 8, 2015 at 1:10 pm
      (0)(0)
      Reply